IND vs ENG: कोहली-अश्विन क्रीज पर जमे, 350 रनों के पार भारत

चेन्नई। (भाषा) विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन ने मुश्किल पिच पर अच्छी बल्लेबाजी करके 50 रन की अटूट साझेदारी की जिससे भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन लंच तक अपनी कुल बढ़त 351 रन पर पहुंचा दी। भारत ने आज यहां लंच तक छह विकेट पर 156 रन बनाये हैं। तब कोहली (86 गेंदों पर नाबाद 38) और अश्विन (38 गेंदों पर नाबाद 34) क्रीज पर थे। इन दोनों ने तब स्थिति संभाली जबकि भारत ने पहले घंटे में लगातार विकेट गंवाये।

भारत ने सुबह एक विकेट पर 54 रन (IND vs ENG) से आगे खेलना शुरू किया और इस सत्र में पांच विकेट गंवाने के साथ 102 रन भी जोड़े। इंग्लैंड की तरफ से बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच ने 63 रन देकर तीन और मोईन अली ने 46 रन देकर दो विकेट लिये हैं। अश्विन ने अक्षर पटेल (सात) के आउट होने के बाद क्रीज संभाली और सकारात्मक बल्लेबाजी की। उन्होंने स्वीप शॉट अच्छी तरह से खेले। कोहली ने टिककर बल्लेबाजी की लेकिन इस बीच कुछ दर्शनीय ड्राइव लगाये। इंग्लैंड ने सुबह भारत के विकेट निकालने में देर नहीं लगायी।

चेतेश्वर पुजारा (सात) दिन के पहले ओवर में ही रन आउट हो गये। वह लीच की गेंद फ्लिक (IND vs ENG) करने के लिये आगे आये लेकिन सही समय पर क्रीज पर नहीं पहुंच सके।रोहित शर्मा (26) को बेन फॉक्स ने स्टंप आउट किया। फॉक्स ने विकेट के पीछे अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा और ऋषभ पंत (आठ) को भी बड़ी खूबसूरती से स्टंप आउट करके जल्दी चलता किया। अजिंक्य रहाणे (10) ने मोईन अली की गेंद पर शार्ट लेग पर कैच देने से पहले दो अच्छे शॉट लगाये।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password