Rohit Sharma Century : रोहित शर्मा का धमाकेदार शतक पूरा , भारत के तीन विकेट पर 164 रन

Rohit Sharma Century

चेन्नई, कप्तान विराट कोहली खाता खोलने में नाकाम रहे लेकिन रोहित शर्मा  ने धमाकेदार शतक पूरा  किया (Rohit Sharma Century) भारत ने इंग्लैंड (Ind vs England Live) के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शनिवार को लंच तक तीन विकेट पर 106 रन बना लिये ।

लंच के समय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे पांच और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 80 रन बनाकर खेल रहे थे । रोहित ने 78 गेंद की अपनी पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया । इंग्लैंड के लिये मोईन अली , ओली स्टोन और जैक लीच ने एक एक विकेट लिया । मोईन ने भारत को सबसे करारा झटका दिया जब कोहली कवर ड्राइव लगाने के प्रयास में बोल्ड हो गए । दूसरे छोर पर रोहित ने स्पिन और तेज आक्रमण दोनों को संभलकर खेला ।

उन्होंने दूसरे विकेट के लिये चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के साथ 85 रन जोड़े । पुजारा ने 58 गेंद में दो चौकों के साथ 21 रन बनाये । पुजारा को जैक लीच ने स्लिप में बेन स्टोक्स के हाथों लपकवाया । इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनने वाली भारतीय टीम ने नौवीं गेंद पर ही विकेट गंवा दिया जब स्टोन ने शुभमन गिल को खाता खोले बिना पवेलियन भेजा ।

भारतीय टीम (Indian Team) में तीन बदलाव किये गए हैं और स्पिन गेंदबाजी हरफनमौला अक्षर पटेल ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया । सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम देकर मोहम्मद सिराज को टीम में जगह मिली है । वहीं वाशिंगटन सुंदर की जगह कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव खेलेंगे जो दो साल में उनका पहला टेस्ट होगा ।

इंग्लैंड टीम में डोम बेस की जगह मोईन अली, जेम्स एंडरसन की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड और चोटिल जोफ्रा आर्चर की जगह ओली स्टोन को शामिल किया गया है ।विकेटकीपर जोस बटलर की जगह बेन फोक्स ने ली ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password