IndvsAus Test Series: आस्ट्रेलिया के चार विकेट 149 रन पर लेकर भारत ने वापसी की

Indvsaus Test Series

ब्रिसबेन, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने एक ही ओवर में दो विकेट लिये जिसकी बदौलत चौथे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को लंच तक आस्ट्रेलिया के दूसरी पारी के चार विकेट 149 रन पर निकाल दिये ।

आस्ट्रेलिया के पास अब 182 रन की बढत है और मैच में दोनों टीमों के पास बराबरी का मौका है । वैसे बारिश की संभावना भी जताई जा रही है लेकिन पहली पारी में भारतीय निचले क्रम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन को देखते हुए टिम पेन पारी की घोषणा की हड़बड़ी नहीं करेंगे ।

भारत के लिये सिराज ने 31वें ओवर की तीसरी गेंद पर मार्नस लाबुशेन Marnus Labuschagne ( 22 गेंद में 25 रन ) और आखिरी गेंद पर मैथ्यू वेड ( 0 ) को आउट किया । लाबुशेन ने दूसरी स्लिप में रोहित शर्मा Rohit Sharma को और वेड ने विकेट के पीछे ऋषभ पंत को कैच थमाया ।

इससे पहले डेविड वॉर्नर David Warner और मार्कस हैरिस ने पहले विकेट के लिये 89 रन जोड़े । वॉर्नर ने 75 गेंद में छह चौकों की मदद से 45 रन बनाये लेकिन वाशिंगटन सुंदर ने उन्हें पगबाधा आउट किया । इसके बाद हैरिस 82 गेंद में 38 रन बनाकर शारदुल ठाकुर Shardul Thakur के बाउंसर का शिकार हुए जिनका कैच पंत ने लपका । हैरिस ने अपनी पारी में आठ चौके जड़े ।

गाबा पर चौथी पारी में सर्वोच्च लक्ष्य का पीछा करके जहीत 1951 में वेस्टइंडीज ने हासिल की है जब उसने 236 रन बनाये थे ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password