आपका पार्टनर कहीं धोखा तो नहीं दे रहा है ! जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर…

यदि आप किसी  से प्यार करते है और आपको लगता है की वो आपको साथ रिलेशनशिप में सीरियस नहीं है। आपको धोखा दे रहा है तो आप इन तरीको का इस्तमाल करके दुरी बना सकते है।

प्यार कोई भी सोच समझकर नहीं करता प्यार तो बिना सोचे समझे ही हो जाता है प्यार पर किसी का वश नहीं रहता है ,जब किसी से प्यार होता है तो उस पर भरोसा हो जाता है और उसके साथ भविष्य की प्लानिंग करने लगते है उसकी हर एक बात को सच मान लेते है,लेकिन कभी ऐसा हो की जिससे आप दिलो जान से मोहब्बत करते है। आपको पता चले की वो आपको धोखा दे रहा है वो वक्त किसी के लिए भी आसान नहीं रहता है …… धोखा कोई भी दे सकता है चाहे वो लड़का हो या लड़की ……….लेकिन कुछ ऐसी टिप्स है जो अगर आपको पता हो तो आप ये जान सकता है कि आपका जिसके साथ रिलेशनशिप है वो आपके साथ कितना सीरियस ……..आप जिसके साथ भविष्य के सपने बुन रहे है वो उनके लायक भी है या नहीं ………अगर नहीं तो उसे कैसे हेंडल करे, कुछ जानकारियों का पता करके आप धोखा खाने से बच सकते है।

आज हम आपको बताने वाले है धोखेबाज पार्टनर की कुछ पहचान-

  • जब आप उससे से बात कर रहे हो हो उसका इंट्रेस्ट न हो बात करने में उसका मन कहीं और लग रह हो तो आप सतर्क हो जाइए आप इस बात से अंदाज लगा सकते है की उसका अब आप से बात करने में इंट्रेस्ट ख़त्म हो रह है ऐसे पार्टनर के साथ आप फ्यूचर सवारने के सपने नहीं देख सकते।
  • आप आपने पार्टनर के फ़ोन का पासवर्ड जानते है और वो उसे बार – बार बदलने लगे आपसे छुप छुप कर फ़ोन पर बात करने लगे तो फिर आप साझ सकते है कि वो आपका धोखा दे रहा है।
  • प्यार में शुरू-शुरू में सब कुछ खूबसूरत लगता है लेकिन कुछ दिनों बाद आपके पार्टनर में कुछ बदलाव दिखने लगे जैसे कि वो आपसे कोई बाते छुपाने लगे उसकी लाइफ में क्या चल रहा है ये सब कुछ आपको न बता रहा तो समझ लीजिए कि ऐसा रिश्ता ज़्यादा दिन तक नहीं चल सकता।

धोखेबाज पार्टनर से इस तरह करें बर्ताव-

  • जब आपको एहसास हो जाए कि आपका साथी आपको धोखा दे रहा है और आप ये जान चुके हो तो आप अपने पार्टनर से साफ़ साफ पूछ सकते है कि उसने आपके साथ ऐसा क्यों बिना जाने रिश्ता ख़त्म न करे।
  • अगर आपके पार्टनर गलती का एहसास हो जाए और आप उसे दूसरा मौका दे तो ये बात कभी नहीं भूलनी चाहिए को वो से भी आपको धोखा दे सकता है इसलिए आपको उस पर आंख बंद कर पूर्ण रूप से विश्वास नहीं करना चाहिए।

कामयाबी के आगे सब झुकते इसलिए आपने आपको एक कामयाब इंसान साबित करे ,यदि आपको आपने साथी ने इसलिए छोड़ा है कि आप कामयाब नहीं है और उसने किसी कामयाब लड़के से रिलेशन बना लिया है तो आप उससे ज्यादा कामयाब इंसान बने इस बात का ज़रूर याद रखे अगर कोई सिर्फ कामयाबी को देखकर आपके साथ आया है तो वो बुरे वक्त में आपको छोड़े के भी जा सकता है। एक रिश्ता में सबसे ज़रूरी होता है प्यार और विश्वास अगर किसी रिलेशन में ये न हो तो उस रिश्ते को ख़त्म कर देना चाहिए ऐसे रिश्ते को धोने से कोई फायदा नहीं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password