Pune building collapse: निर्माणाधीन इमारत का हिस्सा ढहने से पांच मजदूरों की मौत, तीन लोग हिरासत में

Pune building collapse: निर्माणाधीन इमारत का हिस्सा ढहने से पांच मजदूरों की मौत, तीन लोग हिरासत में

पुणे। पुणे में यरवदा इलाके के शास्त्रीनगर में बृहस्पतिवार देर रात एक निर्माणाधीन इमारत का एक हिस्सा गिरने से पांच मजदूरों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए।

 तीन लोग हिरासत में

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है और ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उपायुक्त (जोन-5) रोहीदास पवार ने कहा, ‘‘भूमिगत तल पर एक ‘स्लैब’ बनाने के लिए लगाया गया स्टील का ढांचा बृहस्पतिवार देर रात ढह गया। वहां काम कर रहे पांच मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए।’’ उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और सभी खतरे से बाहर हैं।

 नरेंद्र मोदी का ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी के हवाले से ट्वीट किया, ‘‘पुणे की एक निर्माणाधीन इमारत में हुए हादसे से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। हादसे में घायल सभी लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’ अधिकारियों के अनुसार, अग्निशमन दल और पुलिसकर्मियों मलबे में फंसे लोगों को निकालने के कार्य को अंजाम दिया।

  पुलिस आयुक्त ने किया दौरा

पुणे के पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता और नगर निकाय प्रमुख कुणाल कुमार ने घटनास्थल का दौरा किया। कुमार ने कहा, ‘‘ स्टील के ढांचे को किसी चीज़ से सहारा नहीं दिया गया था, इसलिए वह ढह गया।

समिति का गठन

घटना की जांच के लिए जिलाधिकारी की देखरेख में एक समिति का गठन किया गया है। पुणे के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (सीओईपी) को भी निर्माण में खामी, यदि कोई हो तो उसका पता लगाने के लिए जांच में शामिल किया गया है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।’’ गुप्ता ने कहा, ‘‘ हमने ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया है और घटना के संबंध में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।’’

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password