आज से इन 2 बैंकों के आईएफएससी कोड नहीं करेंगे काम, इस तरह करें नए कोड के लिए अप्लाई

IFSC Code Update: अगर आपका अकाउंट देना बैंक या फिर विजया बैंक में है तो आपको बता दें कि इन दोनों बैंकों के IFSC Code 1 मार्च 2021, सोमवार से शुरू हो जाएंगे। अब आपके पुराने IFSC Code से ऑनलाइन मनी ट्रांसफर नहीं हो पाएगा। इस बात की जानकारी बैंक ऑफ बडौदा ने दी है।

ज्ञात हो कि विजया बैंक और देना बैंक दोनों ही बैंक ऑफ बड़ौदा में मर्ज हो चुके हैं। इसलिए बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि, कृपया ध्यान दें। ईविजया और ई-देना IFSC Code 1 मार्च 2021 से बंद होने जा रहे हैं। ई-विजया और देना बैंक की शाखाओं से आप नए IFSC Code प्राप्त कर लें। बस चरणों का पालन करें और सुविधा का अनुभव करें।’

आइए जानते हैं कैसे नए IFSC Code प्राप्त कर सकते हैं-

ऐसे प्राप्त करें नया IFSC Code

बैंक का आईएफएससी कोड़ आप दो तरीकों से जान सकते हैं। जिसमें पहला आप SMS के जरिए कोड जान सकते हैं। इसके लिए आपको
SMS में लिखना है “MIGR <Space> Last 4 digits of the old account number”। अब इस मैसेज को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 8422009988 पर भेज दें। जवाब में नया IFSC Code मिल जाएगा।

ये है दूसरा तरीका

अगर आपको IFSC Code से जुड़ी जानकारी चाहिए या फिर आपको कोई भी परेशानी है तो टोल फ्री नंबर 18002581700 पर कॉल कर मदद ले सकते हैं। आप बैंक की ब्रांच पर भी विजिट कर सकते हैं।

IFSC कोड के बिना नहीं होगा ऑनलाइन लेनदेन

बता दें, IFSC यानी इंडियन फाइनेंशियल सिस्टम कोड के बगैर ऑनलाइन लेनदेन नहीं होता है। अपने खाते से किसी को पैसे ट्रांसफर करने या किसी से अपने खाते में पैसे जमा करवाने के लिए IFSC कोड ऐड करना होता है। विजया बैंक और देना बैंक के जो ग्राहक नया कोड हासिल नहीं करेंगे, वे ऑनलाइन लेनदेन नहीं कर पाएंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password