ICC Player of the Month: पंत और अश्विन आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिये नामांकित

ICC Player of the Month

दुबई, 27 जनवरी (भाषा) भारत के सीनियर आफ स्पिनर आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के नये महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया है ।

अश्विन और पंत के अलावा भारत के मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) और टी नटराजन (T Natarajan) भी पुरस्कार की दौड़ में हैं । इन सभी ने आस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई थी ।

आईसीसी ने कहा कि पूरे वर्ष हर प्रारूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले महिला और पुरूष क्रिकेटरों को यह पुरस्कार दिया जायेगा ।

जनवरी महीने के लिये इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith), अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज, दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के मरिजाने काप और नादिन डे क्लेर्क और पाकिस्तान की निदा डार भी दौड़ में हैं ।

आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि प्रशंसकों को हर महीने आनलाइन वोटिंग (Online Voting) के लिये आमंत्रित किया गया है ।

आनलाइन वोट के अलावा एक स्वतंत्र आईसीसी वोटिंग अकादमी भी बनाई गई है जिसमे पूर्व खिलाड़ी, प्रसारक और पत्रकार शामिल होंगे ।

आईसीसी महाप्रबंधक ज्यौफ अलार्डिस (Geoff Allardice) ने कहा ,‘‘ आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के जरिये प्रशंसकों से जुड़ने का सुनहरा अवसर मिलेगा जो अपने पसंदीदा क्रिकेटर के प्रदर्शन की इस रूप में सराहना कर सकेंगे ।’’

हर वर्ग के लिये तीन नामांकन आईसीसी की पुरस्कार नामांकन समिति तय करेगी । वोटिंग अकादमी ईमेल से अपने वोट देगी जो कुल वोट का 90 प्रतिशत होगा। महीने के पहले दिन आईसीसी से रजिस्टर्ड प्रशंसक अपने वोट आईसीसी की वेबसाइट (ICC Website) पर डाल सकेंगे जो कुल वोट का दस प्रतिशत होगा । विजेता की घोषणा महीने के दूसरे सोमवार को की जायेगी ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password