राजनीति में नहीं आऊंगा और न ही पार्टी का गठन करूंगा : रजनीकांत -

राजनीति में नहीं आऊंगा और न ही पार्टी का गठन करूंगा : रजनीकांत

Share This

चेन्नई, 29 दिसम्बर (भाषा) दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने मंगलवार को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का हवाला देते हुए कहा कि वह अब राजनीति में नहीं आएंगे और न ही राजनीतिक पार्टी का गठन करेंगे।

उन्होंने पहली बार 2017 में घोषणा की थी कि वह वास्तव में तमिलनाडु में 2021 के विधानसभा चुनावों से पहले राजनीति में आएंगे और राज्य की सभी 234 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे।

अभिनेता ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि वह जनवरी 2021 में राजनीतिक पार्टी का गठन करेंगे और 31 दिसम्बर को इस पर विस्तृत जानकारी देंगे।

अभिनेता ने आध्यात्मिक राजनीति करने का वादा करते हुए कहा था कि वह राजनीति में आकर लोगों के कल्याण के लिये अपने जीवन को भी जोखिम में डालने को तैयार हैं।

रजनीकांत को रक्तचाप में उतार-चढ़ाव संबंधी परेशानी का इलाज कराने के बाद रविवार को हैदराबाद के एक अस्पताल से छुट्टी मिली थी।

इससे पहले 2016 में गुर्दे का प्रत्यारोपण कराने की रिपोर्ट को स्वीकार करने के बाद, उन्होंने रक्तचाप में उतार-चढ़ाव के लिए अस्पताल में भर्ती होने का जिक्र करते हुए कहा कि इससे उनकी किडनी प्रभावित हो सकती है।

उन्होंने संकेत दिया कि वह यह कहकर खुद को बहादुर नहीं दिखाना चाहते थे कि खराब स्वास्थ्य के बावजूद राजनीति में आएंगे और वह अपने समर्थकों को ‘शिकार’ नहीं बनाना चाहते।

अभिनेता (70) ने एक बयान में कहा, ‘‘मुझे यह बताते हुए काफी खेद हो रहा है कि मैं राजनीतिक दल बनाकर राजनीति में आने में असमर्थ हूं। मुझे ही पता है कि यह घोषणा करने में कितना दर्द हो रहा है।’’

उन्होंने कहा कि हालांकि, वह चुनावी राजनीति में आए बिना, जिस तरह से भी संभव होगा, वैसे लोगों की सेवा करेंगे।

उन्होंने तमाम उपाय करने के बाद भी अपनी आने वाली फिल्म ‘अन्नाथे’ के चार सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी दी और साथ ही उनके संक्रमित ना होने की बात भी स्पष्ट की।

उन्होंने कहा कि डॉक्टर की सलाह के विपरीत वह शूटिंग पर गए। इसके बाद उन्हें रक्तचाप संबंधी परेशानी उत्पन्न हुई।

शूटिंग के दौरान हालांकि केवल 120 लोग ही मौजूद थे।

रजनीकांत ने कहा, ‘‘ मेरे रक्तचाप में उतार-चढ़ाव नहीं होना चाहिये क्योंकि इसका मेरी दूसरी किडनी पर बुरा असर पड़ सकता है और इसलिए मैं तीन दिनों तक डॉक्टरों की निगरानी में था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं इसे भगवान की एक चेतावनी के तौर पर देखता हूं।’’

उन्होंने बताया कि ‘सन पिक्चर्स’ के कलानिधि मारन ने फिल्म की शूटिंग फिलहाल स्थगित कर दी है।

उन्होंने कहा कि वह अपने चुनाव प्रचार को मीडिया और सोशल मीडिया तक सीमित नहीं कर सकते हैं और इससे उन्होंने इस साल मार्च में जो ‘‘पुनरुत्थान’’ के वादे किए थे, वे भी पूरे नहीं होंगे।’’

भाषा निहारिका दिलीप

दिलीप

निहारिका

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password