Amit Shah visit UP: विधानसभा चुनाव के पहले केंद्रीय गृह मंत्री का दौरा, विंध्य कॉरिडोर का करेंगे शिलान्यास

लखनऊ। केंद्रीय  गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह Amit Shah visit UP रविवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर लखनऊ पहुंचेंगे। शनिवार को मिली आधिकारिक जानकारी अनुसार गृह मंत्री( Amit Shah visit UP Today’s news )रविवार को विशेष विमान से सुबह पौने 11 बजे लखनऊ हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और राज्‍य सरकार के हेलीकॉप्टर से वह पिपरसंड में ‘उत्तर प्रदेश स्‍टेट इंस्‍टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज’ विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने जाएंगे और वहां एक समारोह को संबोधित करेंगे।

सूत्रों के अनुसार इस समारोह में राजधानी के प्रबुद्धजनों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। भाजपा सूत्रों के अनुसार शाह पिपरसंड के कार्यक्रम के बाद संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का कुशलक्षेम पूछने भी जा सकते हैं। हालांकि उनके कार्यक्रम में एसजीपीजीआई जाने का उल्लेख नहीं है।

शाह के कार्यक्रम के अनुसार गृह मंत्री एक बजकर 35 मिनट पर पिपरसंड से हेलीकॉप्टर द्वारा मिर्जापुर के लिए प्रस्थान करेंगे। अपराह्न दो बजकर 40 मिनट पर वह मिर्जापुर पहुंचेंगे, तीन बजे वह विंध्यवासिनी मंदिर के लिए रवाना होंगे और मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे।

इसके बाद चार बजकर 37 मिनट तक उनका कार्यक्रम मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर परियोजना के शिलान्यास और रोपवे सहित अन्‍य विकास योजनाओं के लोकार्पण संबंधी कार्यक्रम के लिए आरक्षित किया गया है। चार बजकर 40 मिनट पर वह वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे और पांच बजकर 10 मिनट पर वाराणसी के हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

मिर्जापुर नगर क्षेत्र से भाजपा विधायक रत्नाकर मिश्र ने मंगलवार को बताया था कि गृह मंत्री अमित शाह एक अगस्त को विंध्य कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे तथा इसके उपरांत नगर के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password