जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में विफल रही हेमंत सरकार-भाजपा

रांची, 30 दिसंबर (भाषा) भाजपा की झारखंड इकाई ने राज्य में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार पर बुधवार को यहां आरोप लगाया कि वह जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में पूरी तरह विफल रही है और ‘‘इस सरकार के कार्यकाल में उग्रवाद, भ्रष्टाचार तथा महिलाओं के खिलाफ अपराध’’ का बोलबाला रहा।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर इसे देश की सबसे विफल सरकारों में से एक बताया और आरोप लगाया कि इस एक वर्ष में उग्रवाद, महिलाओं के खिलाफ अपराध तथा भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा।

मरांडी ने आरोप लगाया, ‘‘अपराध का शिकार सबसे ज्यादा महिलाएं हुईं। झारखंड में बीते एक वर्ष में डेढ़ हजार से ज्यादा महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं राज्य की हेमंत सरकार की कलंक कथा को दर्शाती हैं।’’

उन्होंने कहा कि दुष्कर्म का शिकार सबसे ज्यादा छोटी बच्चियां हुई हैं।

मरांडी ने कहा कि राज्य में बेटियों की सुरक्षा नगण्य रही, विकास कार्य ठप पड़ा है, भ्रष्टाचार चरम पर है और उग्रवादियों एवं अपराधियों ने ‘‘तांडव मचा रखा’’ है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में राज्य से भागे उग्रवादियों ने पुनः पैर पसार लिए हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि उग्रवादियों को सत्ता में बैठे विधायकों और सरकार का संरक्षण प्राप्त है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने हेमंत सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल को जनता के सपनों पर कुठाराघात करने वाला साल बताते हुए कहा कि राज्य की सवा तीन करोड़ जनता को सरकार ने छलने का कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस, झामुमो और राजद ने राज्य में परिवारवाद को बढ़ाने का कार्य किया है।

प्रकाश ने कहा कि इस एक वर्ष में विकास शून्य रहा है और लूट-खसोट एवं भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह सरकार होर्डिंग और विज्ञापन पर चलने वाली सरकार है। इनके एक वर्ष के कार्यकाल को सौ में से शून्य अंक दिया जाना उचित होगा।’’

प्रकाश ने कहा कि भाजपा ने कोरोना वायरस संकट के दौरान अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन किया।

उन्होंने आरोप लगाया कि यह सरकार किसानों के लिए घड़ियाली आंसू तो जरूर बहा रही है, किंतु इस राज्य में सबसे ज्यादा दुखी किसान हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘बिचैलियों को कांग्रेस और झामुमो का साथ मिल रहा है, किसान बदहाल हैं। आदिवासियों की हत्या हो रही है।’’

भाजपा ने राज्य सरकार की विफलताओं पर 28 पृष्ठ का आरोप पत्र जारी किया है, जिसमें उस पर हर मोर्चे पर विफल होने का आरोप लगाया गया है।

भाषा, इन्दु सिम्मी

सिम्मी

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password