Heavy Rain Big High Alert: MP के बाद अब राजस्थान में मानसून की मेहरबानी, 24 से 36 घंटे भारी बारिश का अलर्ट !

Heavy Rain Big High Alert: MP के बाद अब राजस्थान में मानसून की मेहरबानी, 24 से 36 घंटे भारी बारिश का अलर्ट !

Heavy Rain Big High Alert: मानसून के रौद्र रूप और भारी बारिश का असर जहां पर मध्यप्रदेश में छा गया है वहीं पर राजस्थान में भी लगातार हो रही बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है जहां पर मौसम विभाग ने 2 दिन भारी बारिश होने के साथ ही बड़ी चेतावनी जारी की है।

जानें क्या है मौसम विभाग का पूर्वानुमान 

आपको बताते चलें कि, मौसम विभाग ने बारिश के आंकड़े जाीरी किए है जिसमें बताया कि, पिछले दिनों बंगाल की खाड़ी में बना एक लो प्रेशर सिस्टम डिप्रेशन में बदल गया था। इस सिस्टम का मूवमेंट पश्चिमी भारत की ओर है और ये मध्य प्रदेश में एंट्री कर चुकी है। इस कारण मध्य प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में आज कई जगह तेज बरसात हो रही है। इसके अलावा 15 और 26 अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आज देर शाम तक इस सिस्टम के असर से कोटा, उदयपुर संभाग के झालावाड़, प्रतापगढ़, बारां, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, उदयपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। वहीं पर अगले 24 से 36 घंटे के दौरान बारिश का रिकॉर्ड नहीं थमने वाला है।

24 घंटे में हुई इतनी बारिश

आपको बताते चलें कि, पिछले 24 घंटे में जयपुर के आस-पास के क्षेत्र में 2 से लेकर 5 इंच तक बरसात हुई। सबसे ज्यादा बारिश दूदू के मौजमाबाद एरिया में 5 इंच रिकॉर्ड हुई। राजस्थान और MP में हो रही बारिश के चलते कालीसिंध, चंबल नदियों में लगातार पानी आ रहा है। वही पर मध्यप्रदेश में भी आज बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है यहां पर बारिश के चलते कालीसिंध, चंबल नदियों में लगातार पानी आ रहा है। इसके चलते कोटा संभाग में बने बड़े बांधों से लगातार पानी छोड़ा जा रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password