शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 12 जनवरी (भाषा) ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से मंगलवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि61 न्यायालय तीसरी लीड किसान

न्यायालय ने तीन नये कृषि कानूनों के अमल पर लगाई रोक, गतिरोध दूर करने के लिये गठित की समिति

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने तीन नये कृषि कानूनों को लेकर सरकार और दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे रहे किसानों की यूनियनों के बीच व्याप्त गतिरोध खत्म करने के इरादे से मंगलवार को इन कानूनों के अमल पर अगले आदेश तक रोक लगाने के साथ ही किसानों की समस्याओं पर विचार के लिये चार सदस्यीय समिति गठित कर दी।

दि72 दिल्ली किसान लीड प्रतिक्रिया

किसान नेताओं ने कृषि कानूनों पर रोक लगाने के न्यायालय के फैसले का स्वागत किया, कहा-आंदोलन जारी रहेगा

नयी दिल्ली, किसान नेताओं ने तीनों कृषि कानूनों पर रोक लगाने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का मंगलवार को स्वागत किया, लेकिन कहा कि जब तक कानून वापस नहीं लिए जाते तब तक वे अपना आंदोलन खत्म नहीं करेंगे।

दि84 न्यायालय किसान कांग्रेस

समिति के चारों सदस्य ‘काले कानूनों के पक्षधर’, इससे किसानों को न्याय नहीं मिल सकता: कांग्रेस

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने कृषि कानूनों को लेकर चल रहे गतिरोध को खत्म करने के मकसद से मंगलवार को उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित की गई समिति के चारों सदस्यों को ‘काले कृषि कानूनों का पक्षधर’ करार दिया और दावा किया कि इन लोगों की मौजूदगी वाली समिति से किसानों को न्याय नहीं मिल सकता।

दि59 मोदी दूसरी लीड युवा संसद

राजनीतिक वंशवाद लोकतंत्र में नए रूप की ‘तानाशाही’, देश पर ‘अक्षमता’ का बोझ बढ़ाता है: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को राजनीतिक वंशवाद पर कड़ा प्रहार किया और इसे लोकतंत्र में ‘‘तानाशाही’’ का एक नया रूप करार देते हुए कहा कि यह देश पर ‘‘अक्षमता का बोझ’’ भी बढ़ा देता है।

द दि83 टीका छठी लीड परिवहन

पुणे से कोविड-19 के टीके ‘कोविशील्ड’ को लेकर पहला विमान दिल्ली पहुंचा

नयी दिल्ली/पुणे, कोरोना वायरस के खिलाफ निर्णायक लड़ाई के तहत 16 जनवरी से शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान से चार दिन पहले मंगलवार को ‘कोविशील्ड’ टीकों की 56 लाख से ज्यादा खुराक पुणे से देश के 13 शहरों में भेजने की शुरुआत की गयी।

दि73 वायरस उपचाराधीन मामले

भारत में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 2.16 लाख रह गई है

नयी दिल्ली, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर मंगलवार को 2,16,558 रह गई जो संक्रमित हुए कुल लोगों का महज 2.07 प्रतिशत है।

दि66 रक्षा सेना प्रमुख चीन भारत

समाधान की उम्मीद, किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार: पूर्वी लद्दाख के गतिरोध पर सेना प्रमुख ने कहा

नयी दिल्ली, सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने मंगलवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत और चीन पूर्वी लद्दाख में जारी गतिरोध के समाधान के लिए समझौते पर पहुंच जाएंगे, लेकिन साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भारतीय सैनिक किसी भी स्थिति से निपटने के लिए उच्च स्तर की लड़ाकू तैयारी रखेंगे।

अर्थ21 कर रिटर्न

इस साल 5 प्रतिशत अधिक भरे गये आयकर रिटर्न

नयी दिल्ली, इस साल आयकर रिटर्न दाखिल करने वालों की संख्या करीब 5 प्रतिशत बढ़कर लगभग 6 करोड़ तक पहुंच गयी। ज्यादा संख्या में कंपनियों और इकाइयों द्वारा भरे गये रिटर्न के कारण आयकर रिटर्न की संख्या बढ़ी है।

वि26 नेपाल ओली

भारत या चीन के साथ संबंधों में नेपाल अपनी संप्रभुता की बराबरी से समझौता नहीं करेगा : प्रधानमंत्री ओली

काठमांडू, नेपाल के विदेश मंत्री के नयी दिल्ली के दौरे से पहले नेपाल के प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली ने कहा है कि भारत या चीन के साथ संबंधों में उनका देश संप्रभुता की बराबरी से समझौता नहीं करेगा। विदेश मंत्री के दौरे में सीमा गतिरोध पर वार्ता केंद्रित रहने की उम्मीद है।

जकार्ता वि22 इंडोनेशिया विमान

गोताखोरों को दुर्घटनाग्रस्त इंडोनेशियाई विमान का ‘ब्लैक बॉक्स’ मिला

जकार्ता, समुद्र की तह में तलाशी अभियान चला रहे इंडोनेशियाई नौसेना के गोताखोरों को श्रीविजया एयर के विमान का ‘ब्लैक बॉक्स’ मिल गया है जो जावा सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

खेल26 खेल भारत ब्रिसबेन सुविधायें

ब्रिसबेन होटल में टीम इंडिया को मूलभूत सुविधायें भी नहीं, बीसीसीआई को देना पड़ा दखल

नयी दिल्ली, आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट के लिये ब्रिसबेन पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम को मंगलवार को ऐसे होटल में ठहराया गया जिसमें मूलभूत सुविधायें भी नहीं थी और इसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों को दखल देना पड़ा ।

खेल29 खेल ओपन लीड भारत

अंकिता अंतिम दौर में, रामकुमार आस्ट्रेलियाई ओपन क्वालीफायर से बाहर

मेलबर्न, भारत की शीर्ष महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने महिला एकल में दुनिया की 118वें नंबर की खिलाड़ी कैटरीन जावातस्का के खिलाफ तीन सेट में जीत के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन क्वालीफायर के अंतिम दौर में जगह बनाई लेकिन पुरुष एकल में रामकुमार रामनाथन को हार का सामना करना पड़ा।

भाषा

जोहेब पवनेश

पवनेश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 11 जनवरी (भााषा) ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से सोमवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि51 न्यायालय लीड किसान

कृषि कानून विवाद: सरकार और किसानों के बीच बातचीत की प्रक्रिया से न्यायालय बेहद निराश

नयी दिल्ली उच्चतम न्यायालय ने तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन से निबटने के तरीके पर सोमवार को केन्द्र को आड़े हाथ लिया और कहा कि किसानों के साथ उसकी बातचीत के तरीके से वह ‘बहुत निराश’ है। न्यायालय ने कहा कि इस विवाद का समाधान खोजने के लिये वह अब एक समिति गठित करेगा।

दि77 मोदी वायरस मुख्यमंत्री

देशवासियों को प्रभावी वैक्सीन देने के लिए वैज्ञानिक समुदाय ने सभी सावधानियां बरती हैं: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड-19 की वर्तमान स्थिति तथा 16 जनवरी से देशभर में आरंभ हो रहे टीकाकरण अभियान की तैयारियों की समीक्षा की और कहा कि देश में तैयार दोनों टीके किफायती हैं और देशवासियों को प्रभावी वैक्सीन देने के लिए वैज्ञानिक समुदाय ने सभी सावधानियां बरती हैं।

दि78 किसान प्रतिक्रिया

कृषि कानूनों के कार्यान्वयन पर रोक लगाना कोई समाधान नहीं है: किसान नेता

नयी दिल्ली, किसान नेताओं ने सोमवार को कहा कि यदि सरकार अथवा उच्चतम न्यायालय तीन नए कृषि कानूनों को लागू करने पर रोक लगा देता है, तब भी वे अपना आंदोलन जारी रखेंगे।

दि76 बर्ड फ्लू सरकार

अब तक 10 राज्यों में बर्ड फ्लू प्रकोप की पुष्टि हुई: सरकार

नयी दिल्ली, केंद्र सरकार ने सोमवार को कहा कि अब तक देश के 10 राज्यों में बर्ड फ्लू प्रकोप की पुष्टि हो चुकी है। साथ ही जलाशयों, जीवित पक्षियों के बाजार, मुर्गी पालन केंद्रों और चिड़ियाघरों के आसपास निगरानी बढ़ाने पर जोर दिया गया है।

प्रादे88 उप्र बदायूं दूसरीलीड दुष्‍कर्म

बदायूं कांड : महिला के शव के पोस्‍टमार्टम के दौरान नहीं कराई गई वीडियोग्राफी

बदायूं (उप्र) बदायूं के उघैती थाना क्षेत्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से कथित सामूहिक बलात्कार और उसकी हत्या के मामले की जांच में पुलिस पर लग रहे लापरवाही के आरोपों के बीच स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा महिला के शव की पोस्टमार्टम प्रक्रिया की वीडियोग्राफी नहीं कराने की बात सामने आयी है।

प्रादे84 कश्मीर पीडीपी गिरफ्तार

पीडीपी युवा इकाई अध्यक्ष वहीद पारा फिर गिरफ्तार

श्रीनगर, पीडीपी युवा इकाई अध्यक्ष वहीद पारा को सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने नेताओं, आतंकवादियों, अलगाववादी ताकतों की कथित सांठगांठ से जुड़े एक मामले में फिर से गिरफ्तार कर लिया। पारा को गत शनिवार को एनआईए की एक अदालत ने जमानत प्रदान की थी।

दि50 वायरस ब्रिटेन स्वरूप संक्रमित

ब्रिटेन से आए नए कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 96 पहुंची : सरकार

नयी दिल्ली, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि ब्रिटेन से आए सार्स-सीओवी-2 के नए स्वरुप से भारत में अभी तक 96 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

दि47 रक्षा चीन-भारत लीड सैनिक

भारत ने पीएलए के सैनिक को चीन को सौंपा

नयी दिल्ली, भारतीय सेना ने पूर्वी लद्दाख में तीन दिन पहले पकड़े गए एक चीनी सैनिक को सोमवार को चीन को सौंप दिया। आधिकारिक सूत्रों ने इस बारे में बताया।

प्रादे79 अनुष्का विराट बेटी

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली के यहां बेटी ने जन्म लिया

मुंबई, अभिनेत्री-निर्माता अनुष्का शर्मा तथा क्रिकेटर विराट कोहली के यहां सोमवार को बेटी ने जन्म लिया।

अर्थ11 कोयला नीलामी

इस महीने शुरू होगा वाणिज्यिक खनन नीलामी का अगला चरण: कोयला मंत्री

नयी दिल्ली, कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सोमवार को कहा कि वाणिज्यिक खदानों की नीलामी का अगला चरण इस महीने शुरू होगा और साथ ही जोर दिया कि ये दौर आगे भी जारी रहेंगे।

वि18 पाक शायर

भारत में जन्मे प्रसिद्ध पाकिस्तानी उर्दू शायर नसीर तुराबी का निधन

कराची, भारत में जन्मे प्रसिद्ध पाकिस्तानी उर्दू शायर और लेखक नसीर तुराबी का दिल का दौरा पड़ने से कराची में निधन हो गया। वह 75 साल के थे।

वि14 वायरस डब्ल्यूएचओ लीड चीन

कोरोना वायरस की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए डब्ल्यूएचओ का दल 14 जनवरी को जाएगा चीन

बीजिंग, चीन ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी की उत्पत्ति की जांच करने के लिए डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञों का समूह बृहस्पतिवार को यहां आएगा। इसके साथ ही विशेषज्ञों की यात्रा को लेकर अनिश्चतता का अंत हो गया।

खेल23 खेल भारत लीड प्रशंसा

तेंदुलकर, गांगुली, पोंटिंग सहित क्रिकेट जगत ने भारतीय टीम के प्रदर्शन की तारीफ की

नयी दिल्ली, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) अध्यक्ष सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग की सहित क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गये तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन धैर्य और जज्बा दिखाकर मैच ड्रा करने पर भारतीय टीम की जमकर प्रशंसा की।

भाषा

जोहेब पवनेश

पवनेश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 30 दिसंबर (भाषा) ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से बुधवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि30 किसान बैठक

कृषि कानूनों पर गतिरोध दूर करने के लिए किसान संगठनों के साथ केंद्र की वार्ता

नयी दिल्ली, कृषि कानूनों पर एक महीने से ज्यादा समय से चल रहे गतिरोध को खत्म करने के लिए प्रदर्शनकारी किसानों के संगठनों और तीन केंद्रीय मंत्रियों के बीच छठे दौर की वार्ता बुधवार दोपहर शुरू हुई।

वि24 वायरस ब्रिटेन ऑक्सफोर्ड लीड टीका

ऑक्सफोर्ड / एस्ट्राजेनेका के कोविड-19 टीके को ब्रिटिश नियामक ने मंजूरी दी

लंदन, ब्रिटेन ने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों द्वारा विकसित और एस्ट्राजेनेका द्वारा उत्पादित कोविड-19 टीके को बुधवार को मानव पर इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी। फाइजर/बायोएनटेक टीके के बाद यह दूसरा टीका है जिसे देश में इस्तेमाल करने की मंजूरी दी गई है।

दि32 विमान स्थगित अंतरराष्ट्रीय

अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर रोक 31 जनवरी तक बढ़ायी गयी

नयी दिल्ली, कोरोना वायरस महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक 31 जनवरी तक बढ़ा दी गयी है। विमानन नियामक डीजीसीए ने बुधवार को यह जानकारी दी।

वि28 ब्रिटेन प्रधानमंत्री ब्रेक्जिट

ब्रिटिश संसद यूरोपीय संघ के साथ ब्रेक्जिट पर हुए ‘ऐतिहासिक’ करार पर मतदान करेगी

लंदन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने यूरोपीय संघ (ईयू) से अलग होने के तहत हुए मुक्त व्यापार समझौता (एफटीए) को संसदीय मंजूरी दिलाने के लिए क्रिसमस की छुट्टियों के बाद बुधवार को संसद का सत्र बुलाया ताकि अगले साल एक जनवरी को ईयू से भविष्य में होने वाले संबंधों के लिए प्रभावी हो रहा कानून संसदीय मंजूरी के साथ सभी बाधाएं पार कर जाए।

प्रादि22 कोविंद लीड डिजिटल

डिजिटल बुनियादी ढांचा मजबूत बनाने के कारण भारत कोरोना के प्रतिकूल प्रभावों को कम कर सका: कोविंद

नयी दिल्ली, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आने वाले समय में कोविड-19 महामारी समाप्त होने की उम्मीद जताते हुए बुधवार को कहा कि हाल के वर्षों में डिजिटल बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने के कारण भारत कोरोना के कारण उत्पन्न गतिशीलता संबंधी प्रतिबंधों के प्रतिकूल प्रभाव को कम करने में सफल रहा ।

प्रादे29 जम्मू-कश्मीर लीड मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर

श्रीनगर, श्रीनगर के परिम्पोरा इलाके में बीती रात शुरू हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

दि44 महाराष्ट्र पवार साक्षात्कार

महाराष्ट्र सरकार को गिराने के प्रयासों को कामयाबी नहीं मिलेगी : पवार

नयी दिल्ली, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सुप्रीमो शरद पवार ने कहा है कि महाराष्ट्र सरकार को गिराने के प्रयासों में भाजपा को कोई सफलता नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार स्थिर है और अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

दि16 विमानन ब्रिटेन लीड उड़ान

ब्रिटेन से विमानों की आवाजाही सात जनवरी तक स्थगित : पुरी

नयी दिल्ली, नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच विमान सेवाएं सात जनवरी तक स्थगित रहेंगी और इसके बाद ‘‘कड़े नियमों’’ के तहत इनका संचालन किया जाएगा।

प्रादे52 प.बंगाल तृणमूल धनखड़

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पद से धनखड़ को हटाने के लिए तृणमूल कांग्रेस ने राष्ट्रपति का रुख किया

कोलकाता, तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि उसने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पद से जगदीप धनखड़ को हटाने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का रुख किया है।

प्रादे47 कश्मीर ठंड

कश्मीर भीषण शीतलहर की चपेट में, गुलमर्ग में तापमान शून्य से 11 डिग्री सेल्सियस कम

श्रीनगर, कश्मीर बुधवार को भीषण शीतलहर की चपेट में रहा और समूची घाटी में तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया।

दि41 उप्र धर्मांतरण प्रशासनिक अधिकारी

पूर्व नौकरशाहों ने उप्र को बताया ‘‘घृणा राजनीति का केंद्र’’

नयी दिल्ली, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 104 पूर्व नौकरशाहों ने पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि प्रदेश ‘ घृणा राजनीति, विभाजन और कट्टरता का केंद्र’ बन गया है और शासन के संस्थान ‘ सांप्रदायिक जहर’ में शामिल हो गए हैं।’’

वि11 वायरस हैरिस टीका

अमेरिका की नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने सार्वजनिक रूप से कोविड-19 टीका लगवाया

वाशिंगटन, अमेरिका की नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने लोगों के बीच विश्वास पैदा करने के लिये सार्वजनिक रूप से मॉडर्ना कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली और अमेरिकी नागरिकों से भी टीका लगवाने का अनुरोध किया।

दि46 मंत्रिमंडल लीड मिशन

मंत्रिमंडल ने एस्टोनिया, पैराग्वे, डोमिनिकन रिपब्लिक में भारतीय मिशन स्थापित करने को मंजूरी दी

नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एस्टोनिया, पैराग्वे, डोमिनिकन रिपब्लिक में भारतीय मिशन स्थापित करने को बुधवार को मंजूरी प्रदान कर दी ।

दि5 ब्रिटेन वायरस भारत

ब्रिटेन से लौटे 14 और लोग वायरस के नए ‘स्ट्रेन’ से संक्रमित, कुल मामले बढ़कर 20 हुए

नयी दिल्ली, ब्रिटेन से भारत लौटे कुल 20 लोग सार्स-सीओवी-2 के नए प्रकार (स्ट्रेन) से संक्रमित पाए गए हैं।

दि18 ईडी छापेमारी प्रजापति

उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन मामले के सिलसिले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के कई ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

प्रादे72 महाराष्ट्र अदालत टीआरपी घोटाला

टीआरपी घोटाला : बार्क के पूर्व सीईओ को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

मुंबई, स्थानीय अदालत ने रेटिंग एजेंसी बार्क के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता को बुधवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। उन्हें टीआरपी (टेलीविजन रेटिंग प्वाइंट्स) घोटाला के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

प्रादे27 महाराष्ट्र वायरस लॉकडाउन

महाराष्ट्र में लॉकडाउन के तहत पाबंदियों की मियाद 31 जनवरी तक बढ़ाई गई

मुंबई, महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर राज्य में लगाई गई पाबंदियों की मियाद 31 जनवरी 2021 तक के लिए बढ़ा दी है। इस संबंध में 29 दिसंबर को परिपत्र जारी किया गया।

दि10 वायरस लीड मामले

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 20,549 नए मामले सामने आए

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 20,549 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1,02,44,852 हो गई है, जबकि इनमें से ठीक हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 98.34 लाख हो गई है।

दि8 दिल्ली ठंड

दिल्ली में ठंड का प्रकोप बढ़ा, अगले दो दिनों तक और बढ़ेगी ठिठुरन

नयी दिल्ली, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाने से बुधवार को ठंड का प्रकोप बढ़ गया।

अर्थ30 शेयर बंद

सेंसेक्स, निफ्टी रिकार्ड ऊंचाई पर बंद, ब्रिटेन में कोविड टीके को मंजूरी मिलने से धारणा में सुधार

मुंबई, शेयर बाजारों में बुधवार को तेजी रही और बीएसई सेंसेक्स तथा एनएसई निफ्टी दोनों नये रिकार्ड स्तर पर बंद हुए। वित्तीय कंपनियों, वाहन और आईटी कंपनियों के शेयरों की अगुवाई में शेयर बाजारों में यह तेजी आयी है।

अर्थ26 आयकर- रिटर्न

वित्त वर्ष 2019-20 के लिए 29 दिसंबर तक 4.54 करोड़ आयकर रिटर्न दाखिल किए गए

नयी दिल्ली, वित्त वर्ष 2019-20 (आकलन वर्ष 2020-21) के लिए 29 दिसंबर तक 4.54 करोड़ से अधिक आयकर रिटर्न दाखिल किए गए हैं। आयकर विभाग ने बुधवार को यह जानकारी दी।

खेल7 खेल लीड न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड की पहले टेस्ट में पाकिस्तान पर रोमांचक जीत

माउंट मोनगानुई , न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट में पाकिस्तान को 101 रन से हराकर इस सत्र में घरेलू टेस्ट मैचों में जीत की हैट्रिक लगाई और दो मैचों की श्रृंखला में 1 . 0 से बढत भी बना ली ।

भाषा शफीक दिलीप

दिलीप

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password