Gujarat Assembly Elections 2022: ‘आप’ ने 10 प्रत्याशियों की तीसरी सूची की जारी, जानें किन्हें मिली जगह

Gujarat Assembly Elections 2022: ‘आप’ ने 10 प्रत्याशियों की तीसरी सूची की जारी, जानें किन्हें मिली जगह

अहमदाबाद।  Gujarat Assembly Elections 2022 आम आदमी पार्टी (AAP) ने इस साल के आखिर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को अपने 10 प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की। अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी इससे पहले 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो सूचियों में 19 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है। गुजरात में इस समय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का शासन है।

दिसंबर में होने वाले है चुनाव

आपको बताते चलें कि, इस साल दिसंबर में होने वाले चुनाव के लिए अब तक किसी अन्य पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है। गौरतलब है कि ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल के गुजरात दौरे के दौरान वादा किया था कि अगर अगले विधानसभा चुनाव में जीत कर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो लोगों को एक निश्चित यूनिट मुफ्त बिजली, बेरोजगारों, महिलाओं और आदिवासियों को भत्ता दिया जाएगा। ‘आप’ द्वारा बुधवार को जारी सूची के मुताबिक, पार्टी की गुजरात इकाई के कोषाध्यक्ष और पूर्व कांग्रेस नेता कैलाश गड़वी कच्छ जिले के मांडवी विधानसभा क्षेत्रसे प्रत्याशी होंगे। ‘आप’ ने दिनेश कपाड़िया को अहमदाबाद की दनीलीमडा सीट से और रमेश पटेल को बनासकांठा की दीसा सीट से प्रत्याशी बनाया है।

इन उम्मीदारों का नाम शामिल

सामाजिक कार्यकर्ता और भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के पूर्व नेता प्रफुल बसावा को नर्मदा जिले की नांदोड सीट से प्रत्याशी घोषित किया गया है। बसावा को सरदार सरोवर परियोजना से प्रभावित आदिवासियों की लड़ाई लड़ने के लिए जाना जाता है। ‘आप’ने ललेश ठक्कर को पाटन सीट से और कल्पेश पटेल को अहमदाबाद की वेजलपुर सीट से प्रत्याशी बनाया है जबकि अरविंद गमित तापी जिले की निजार सीट से ‘आप’ के प्रत्याशी होंगे। विजय चावड़ा को वडोदरा की सावली सीट से और विपिन गामेटी को साबरकांठा की खेडब्रह्मा सीट से प्रत्याशी घोषित किया गया है। केजरीवाल नीत पार्टी ने मछुआरा समुदाय के स्थानीय नेता जीवन जंगी को सौराष्ट्र क्षेत्र की पोरबंदर सीट से प्रत्याशी बनाया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password