CM बनते ही योगी का बड़ा फैसला, होगी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी

उत्तरप्रदेश : उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सरकार बनाई है। सरकार बनने के बाद से सीएम योगी आदित्यनाथ तबातोड़ फैसले ले रहे है। इसी कड़ी में योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार सूबे में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए बड़ी छलांग मारने की तैयारी कर रही है। योगी सरकार अगले सौ दिनों में एक भव्य ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (Ground Breaking Ceremony) का आयोजन राजधानी लखनऊ में करने जा रही है। इस ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में देश के बड़े उद्योगपति मौजूद रहेंगे। योगी सरकार इस आयोजन के माध्यम से यूपी में 10 लाख करोड़ रुपए के औद्योगिक निवेश लाने के लक्ष्य में है।

रोजगार योगी की पहली प्राथमिकता

सीएम योगी जब से सूबे के मुखिया बने है तब से उनकी पहली प्राथमिकता प्रदेश में औद्याोगिक निवेश के माध्यम से रोजगार पैदा करना रही है। सूबे में जब पहली बार मार्च, 2017 में योगी सरकार आई थी, उस दौरान उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती युवाओं को रोजगार देना था। उस दौरान शपथ ग्रहण के तीन दिन बाद सीएम योगी ने औद्योगिक निवेश और रोजगार पर अधिकारियों से चर्चा की थी। बैठक में 21 और 22 फरवरी 2018 को इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन करने का फैसला लिया गया था। आयोजन हुआ भी और योगी सरकार इस मिशन में सफल भी रही। ठीक उसी तर्ज पर अब योगी सरकार सूबे में भव्य ग्राउंड सेरेमनी (Ground Breaking Ceremony) का आयोजन करने की तैयारी कर रही है।

पहली समिट में हुए थे 1065 एमओयू साइन

योगी सरकार के पहले कार्यकाल में जब पहली इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन हुआ था उस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में 4.65 लाख करोड़ रुपये के 1065 एमओयू साइन हुए थे। इस समिट के दौरान सरकार ने पूरा रोडमैप तैयार किया था। इस इन्वेस्टर्स समिट के बाद 28 जुलाई को औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (Ground Breaking Ceremony) का आयोजन किया गया। जिसमें मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, कुमार जैसे बड़े नामी उद्योगपति शामिल हुआ थे। राज्य में औद्योगिक निवेश को बढ़ाने के लिए अब सौ दिनों में होने वाली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी अहम भूमिका निभाएगी। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (Ground Breaking Ceremony) का आयोजन करने के लिए उच्च स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई है। इस आयोजन में उद्योगपतियों को आमंत्रित करने की बड़ी तैयारी में अधिकारी जुट गए है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password