कोरोना काल में जल्द शुरू होने जा रहा ‘लाइट, कैमरा, एक्शन’

नई दिल्ली: सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को बताया कि सशक्त शूटिंग की इजाजत दी जाएगी। कोरोना के चलते लॉकडाउन में सभी तबके के लोगों को नुकसान हुआ है। वहीं इससे एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री भी अछूता नहीं रहा। शूटिंग न होने के कारण एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को भी भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है।
अनलॉक प्रक्रिया के दौरान कुछ टीवी सीरियल की शूटिंग शुरू कर दी गई थी। लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से कोई निर्धारित गाइडलाइन अभी तक नहीं आई थी। उसी कमी को पूरा करते हुए केंद्र सरकार ने स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) का ऐलान किया है।

इन नियमों के तहत शूटिंग होगी

नई गाइडलाइन के अनुसार अब शूटिंग के दौरान अभिनेता को छोड़ सभी को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। इसी के साथ सभी को सामाजिक दूरी का पालन सख्ती से करना होगा। रोजाना शौचायल, शूटिंग स्थल और वैनिटी वैन सैनिटाइज किया जाएगा। सभी के फोन में आरोग्य सेतु ऐप का होना आनिवार्य है।

इसे भी पढ़ें-सोनिया गांधी छोड़ सकती हैं अध्यक्ष पद, CWC की बैठक में हो सकता है फैसला

किसी के भी कोरोना पॉजिटिव आने पर शूटिंग स्थगित

गाइडलाइन में सरकार ने यह भी स्पष्ट किया है कि शूटिंग के दौरान अगर कोई भी शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो पूरे शूटिंग स्थल को संक्रमणमुक्त किया जाएगा। बिना सैनिटाइजेशन के शूटिंग को आगे बढ़ाने की मंजूरी नहीं दी जाएगी। किसी भी शख्स में कोरोना के लक्ष्ण पाए जाए तो उसे आइसोलेशन में करने के पुख्ता इंतजाम होना जरूरी है.

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password