Google New Privacy Policy: गूगल यूजर्स के लिए राहतभरी खबर, इस दिन से बदल जाएंगे पुराने नियम….

Tech News: गूगल यूजर्स के लिए राहत भरी खबर सामने आई है जहां पर अब आने वाले महीने में  गूगल के नए नियम के तौर पर काम करना पड़ेगा। 11 मई 2022 से नई पॉलिसी के नियम शुरू हो जाएंगे तो वहीं पर प्राइवेसी के नए नियम तय किए जो निजी जानकारी को भी सुरक्षित रखने का काम करते है।

जानें क्या बदल जाएंगा पॉलिसी में

आपको बताते चलें कि,  इस नई पॉलिसी के लागू होने से अब थर्ड पार्टी ऐप को कॉल रिकॉर्डिंग करने से लेकर यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी के लिए भी नियम सुरक्षित किए गए है। आपको बताते चलें कि, कॉल रिकॉर्डिग के लिए जिनके फोन में इन-बिल्ट कॉल रिकॉर्डिंग के ऑप्शन मौजूद है तो वह इसे पहले की तरह ही कर सकते है।

जानें कैसे काम करेंगी ये पॉलिसी

आपको इस पॉलिसी के काम करने के बारे में बताते चलें तो इस पॉलिसी के लागू होने के बाद आपको Google के टॉपिक में हेल्प पेज पर जाना होगा. इसके बाद आपको वह URL डालने के लिए कहा जाएगा, जहां पर आपकी व्यक्तिगत पहचान वाली जानकारी जमा है। इस फ़ॉर्म पर यूजर्स 1,000 URL तक जमा कर सकेंगे. कंपनी का कहना है कि जब हमें इस तरह के अनुरोध मिलेंगे तो हम यह सुनिश्चित करने के लिए वेब पेज पर सभी सामग्री का आकलन करेंगे कि हम कहीं अन्य जानकारी की उपलब्धता को तो सीमित नहीं कर रहे हैं। बताते चलें कि, इस नई पॉलिसी में ईमेल एड्रेस,  फिजिकल एड्रेस, फोन नंबर और अन्य व्यक्तिगत डिटेल्स को रिमूव करने के ऑप्शन मिलते है तो वहीं पर सर्च रिजल्ट से भी अपने लॉगिन क्रेडेंशियल को हटाने का अनुरोध गूगल से कर सकेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password