Google Grey Logo: आज बदला-बदला नजर आया रंग-बिरंगा गूगल, सामने आई इसके पीछे की बड़ी वजह

Google Grey Logo: आज बदला-बदला नजर आया रंग-बिरंगा गूगल, सामने आई इसके पीछे की बड़ी वजह

Google Logo Change: गूगल जहां अपने डूडल में कई तरह के इनोवेशन करता रहता है लेकिन आज जब आप गूगल के लोगो को देखेंगे तो यह आपको बदला-बदला सा नजर आ रहा है जो सिर्फ ग्रे दिख रहा है. अगर आप अभी Google खोल कर देखें तो वह आपको ग्रे रंग में बिलकुल ही फीका सा दिखाई दे रहा है। दरअसल ये बदलाव गूगल ने रानी एलिजाबेथ द्वितीय को श्रद्धांजलि देने के लिए बदला है।

 

रंग बदलने पर सीईओ ने किया ट्वीट

आपको बताते चलें कि, Google के CEO Sundar Pichai ने इस बदलाव को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “हम महारानी एलिजाबेथ की मृत्यु पर UK और दुनियाभर के लोगों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं. महारानी एलिजाबेथ का दृढ़ नेतृत्व और सार्वजनिक सेवा हमारे कई जीवन काल में निरंतर रही हैं। आपको बताते चलें कि,  Google आमतौर पर अमेरिका में स्मृति दिवस जैसे उदास अवसरों को चिह्नित करने के लिए ग्रे लोगो का इस्तेमाल करता है।

 

भारत में आज हुआ राजकीय शोक

आपको बताते चलें कि, आज भारत में भी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के सम्मान में राजकीय शोक में एक दिन देश का झंडा आधा झुका रहेगा। जहां पर बताया जा रहा है कि, इनके निधन के बाद  स्कॉटलैंड के बाल्मोरल कैसल में ऑपरेशन यूनिकॉर्न (Operation Unicorn) को शुरू कर दिया गया है जिसमें उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। आपको बताते चलें कि, ऑपरेशन यूनिकॉर्न के तहत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का पार्थिव शरीर उनकी मौत के एक हफ्ते के भीतर स्कॉटलैंड से लंदन लाया जाएगा. इसके पहले उनका पार्थिव शरीर बाल्मोरल कैसल से स्कॉटलैंड की राजधानी एडिनबर्ग स्थित होलीरूडहाउस में ले जाकर रखा जाएगा. फिर रिसेप्शन सर्विस के लिए रॉयल माइल, सेंट्रल एवेन्यू से सैंट गाइल्स कैथेड्रल में रखा जाएगा

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password