Google Chrome: अगर आप भी इस्तेमाल करते हैं गूगल क्रोम तो जल्द करें यह काम, वरना हो सकता है भारी नुकसान

नई दिल्ली। अगर आप भी गूगल क्रोम ब्राउज़र इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। विंडोज और एंड्रॉयड पर अधिकतर लोग गूगल क्रोम ब्राउज़र का ही प्रयोग करते हैं। दरअसल गूगल क्रोम ब्राउज़र में कुछ दिनों पहले एक खामी आ गई थी। इसका फायदा हैकर्स ने उठाया और इसका दुरुपयोग करने की कोशिश भी की। हालांकि हैकर्स के सफल होने से पहले ही गूगल क्रोम ने इस समस्या को ठीक कर दिया है। इसके साथ ही गूगल ने यूजर्स को जानकारी देते हुए क्रोम ब्राउज़र को अपडेट करने की सलाह भी दी है।

हैकर्स चुरा सकते हैं डेटा
गूगल ने उन सभी यूजर्स के क्रोम ब्राउज़र को अपडेट करने की सलाह दी जो इसका लंबे समय से इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर यूजर अपना क्रोम ब्राउज़र अपडेट नहीं करते हैं तो ऐसे में उनके डिवाइस को कंट्रोल करने का खतरा ज्यादा है। इतना ही नहीं हैकर्स आपके डिवाइस का डेटा भी चुरा सकते हैं। तो ऐसे में अब आपको जरूरत है अपने क्रोम ब्राउज़र को जल्द से जल्द अपडेट करने की। तो आइए जानते हैं आप किस तरह से अपने क्रोम ब्राउज़र को अपडेट कर सकते हैं।

इस तरह करें अपडेट
यदि आप भी अपने क्रोम ब्राउज़र को हैकर्स से सुरक्षित रखना चाहते है तो इसे जल्द ही अपडेट कर लीजिए, इसके लिए आपको सेटिंग पर जाना होगा फिर वहां हेल्प ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपके सामने About Google Chrome का ऑप्शन आएगा जिसपर जाकर आप अपने क्रोम को अपडेट कर सकते हैं। यदि आपका क्रोम ब्राउजर 91.0.4472.164 या इसके बाद का वर्जन है तो आपका क्रोम ब्राउजर इस vulnerability से पूरी तरह से सुरक्षित है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password