Gold Price Today: फिर गिरा सोने का भाव, जानिये नई कीमत



Gold Price Today: फिर गिरा सोने का भाव, जानिये नई कीमत

Gold Rate Today

Gold Price Today: आज फिर सोने-चांदी (Gold Silver Price)की कीमतों में गिरावट आई है। पिछले सत्र में सोना 50,681 रुपये के भाव पर बंद हुआ था और बुधवार की सुबह 122 रुपये की गिरावट के साथ 50,559 रुपये पर खुला। इसके अलावा अक्टूबर वायदे की सोने की कीमत करीब 10 बजे एमसीएक्स पर 231 रुपये की गिरावट के साथ 50,450 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड करती नजर आई।

निवेश करने का अच्छा मौका

6 हफ्तों से लगातार ग्राहकों को सोने पर डिस्काउंट देने का सिलसिला जारी है। पिछले हफ्ते 5 डॉलर प्रति औंस यानी करीब 130 रुपये प्रति 10 ग्राम तक का डिस्काउंट दिया गया। उससे पहले ये डिस्काउंट 23 डॉलर प्रति औंस था। सोने की कीमतों में गिरावट को देखते हुए सोने के डीलर ग्राहकों को डिस्काउंट (Discount on gold in india) देकर बाजार में डिमांड पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

सर्राफा बाजार में मिल रहा भारी डिस्काउंट

अगर आप सोना खरीदने का सोच रहे हैं तो वे समय बहुत ही अच्छा है। सोने की कम कीमत के साथ ही सर्राफा बाजार में भी भारी डिस्काउंट मिल सकता है। हाल के दिनों में सोने का भाव 57,000 रुपये से घटकर 50,000 रुपये तक पहुंच गया है। वहीं चांदी की बात की जाए तो 78,000 रुपये से घटकर 60,000 रुपये के दायरे में आ गई है।

दिवाली से समय आएगा भारी उछाल

सोना काम आने वाली संपत्ति है। अन्य संपत्तियों की तुलना में निवेशकों के लिए यह निवेश का बेहतर विकल्प है। विश्लेषकों के मुताबिक सोना उतार-चढ़ाव के बीच अभी कम से कम एक-डेढ़ साल तक ऊंचे स्तर पर बना रहेगा। दिवाली के आसपास सोने में 10 से 15 प्रतिशत तक का उछाल भी आ सकता है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password