Gajendra Singh Shaktawat Passes Away: कांग्रेस विधायक गजेंद्र शक्तावत का निधन

Gajendra Singh Shaktawat Passes Away

Image Source: Twitter @gs_shaktawat

जयपुर, वल्लभनगर से कांग्रेस विधायक गजेंद्र शक्तावत (Congress MLA Gajendra Singh Shaktawat) का बुधवार सुबह नयी दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वे कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे।

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार शेखावत 48 लीवर संक्रमण से पीड़ित थे और वह कोरोना वायरस (Coronavirus) से भी संक्रमित पाए गये थे। उनके परिवार में पत्नी, बेटा व दो बेटियां हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot), पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot), कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh) व अन्य नेताओं ने विधायक शक्तावत के निधन पर शोक जताया है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया,’ कांग्रेस विधायक गजेंद्र शक्तावत के असामयिक निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। काफी समय से वे बीमार थे, उनके स्वास्थ्य को लेकर पिछले 15 दिन से मैं परिवारजन और डॉक्टरों के संपर्क में था।’ गहलोत ने शोक संतप्त परिजनों को संबल देने की प्रार्थना की है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री पायलट ने शक्तावत को हमेशा अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए समर्पित रहने वाले विनम्र प्रतिनिधि के रूप में याद करते हुए शोक जताया। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित अनेक नेताओं ने विधायक शक्तावत के निधन पर शोक जताया है।

शक्तावत दूसरी बार विधायक चुने गए थे। वे पिछले साल जुलाई में मुख्यमंत्री गहलोत के नेतृत्व के खिलाफ बगावत करने वाले पायलट खेमे में थे।

उल्लेखनीय है कि राज्य में अब तक चार विधायकों का असामयिक निधन हो चुका है जिनमें कांग्रेस के तीन व भाजपा के एक विधायक शामिल हैं। इनमें सत्तारूढ़ कांग्रेस के विधायक मास्टर भंवर लाल मेघवाल (सुजानगढ़) व कैलाश त्रिवेदी (सहाड़ा) और भाजपा की विधायक किरण महेश्वरी (राजसमंद) शामिल हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password