सुखमंच थियेटर द्वारा "गगन दमामा बाज्यो" का मंचन शहीद भगत सिंह के बलिदान की कथा ने सबको किया प्रेरित

सुखमंच थियेटर द्वारा “गगन दमामा बाज्यो” का मंचन शहीद भगत सिंह के बलिदान की कथा ने सबको किया प्रेरित

शाजापुर से आदित्य शर्मा की रिपोर्ट

मध्यप्रदेश। शाजापुर में दिल्ली के सुखमंच थियेटर द्वारा प्रस्तुत “गगन दमामा बाज्यो” नाटक की अद्भुत प्रस्तुति ने दर्शकों को भाव विभोर कर दिया। स्थानीय गांधी हाल में हुए इस भव्य आयोजन में प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदरसिहं परमार व भाजपा जिला अध्यक्ष अम्बाराम कराडा, कलेक्टर दिनेश जैन, एसपी जगदीश डावर, अवी प्रसाद (आईएएस), जिला पंचायत सीईओ मिशा सिंह (आईएएस) ने भी हिस्सा लिया। सुखमंच की यह प्रस्तुति अद्भुत और प्रेरक रही जिसे शाजापुर के दर्शक हमेशा याद रखेंगे। नाटक में प्रस्तुत शहीद भगतसिंह के बलिदान की कथा सबको प्रेरित करेगी वहीं देश की आजादी कितने ही शहीदों के बलिदान से भरी है के बारे नाटक के माध्यम से प्रस्तुत किया गया। इस दाैरान कलाकारों का पुष्पगुच्छ एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मान भी किया गया।

 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष अम्बाराम कराडा ने कहा कि देश के वीर सपूतों बलिदानी भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु देश की आजादी के लिए हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर झूल गए। उन्हौने कहा कि नई पीढ़ी को वीरों के बलिदान से अवगत कराना आज की आवश्यकता है, साथ ही यह भी समझाना है कि स्वतंत्रता की प्राप्ति सरलता से नहीं हुई है, इसलिए यह अनमोल है और युवा पीढ़ी को इसका उचित उपयोग कर देश को आगे बढ़ाना चाहिए। कराडा ने कहा कि युवा जो देश के इन वीरों को जानते भी नहीं वे इन्हें जाने व इनके जीवन से प्रेरणा भी लें। हमारे देश की आजादी कितने ही शहीदों के बलिदान से भरी है।

इस अवसर पर एडीएम मंजूषा विक्रांत राय, एएसपी टी.एस. बघेल, एसडीएम शैली कनाश, एसडीओपी  दीपा डोडवे, सीएमओ राकेश चौहान,नपा उपाध्यक्ष पं.संतोष जोशी सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिकगण उपस्थित थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password