महीनों बाद पटरी पर दौड़ी ट्रेने, रायपुर से होकर गुजरेंगी ये चार ट्रेनें

महीनों बाद पटरी पर दौड़ी ट्रेनें, रायपुर से होकर गुजरेंगी ये चार ट्रेनें

PIC-https://en.wikipedia.org/
Share This

PIC-http://wikipedia.org

रायपुर: कोरोना संकट (Corona virus) के बीच लंबे समय के बाद एक बार फिर शनिवार से देशभर में ट्रेनों पटरी पर दौड़ने लगीं हैं। केंद्र सरकार की इजाजत के बाद कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सभी ट्रेनों के संचालन (Special Train) की परमिशन दी गई है। आज से शुरू हुई ट्रेनों में से चार ट्रेनें रायपुर (Raipur) से होकर गुजरेंगी। इन ट्रेनों के शुरू होने के साथ ही लोकल समेत रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग सहित अन्य ट्रेनों के संचालन पर भी रेलवे विचार कर रहा है।

इन रूटों पर भी जल्द शुरू होंगी ट्रेनें

रायपुर रेलवे स्टेशन प्रबंधक के अनुसार कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए देशभर में लॉकडाउन के बाद अनलॉक की प्रक्रिया के तहत इस महीने के अंत तक यात्रियों की सुविधा के लिए और भी कई रूटों पर ट्रेनों के संचालन का विचार किया जा रहा है।

इस दिन इन रूटों पर चलेंगी ट्रेनें

बुधवार और शनिवार को सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस, गुरुवार को भुवनेश्वर-अहमदाबाद एक्सप्रेस, प्रतिदिन कोरबा-विशाखापट्टनम, प्रतिदिन भुवनेश्वर-दुर्ग एक्सप्रेस ये सभी ट्रेनें रायपुर से होकर गुजरेंगी।

इसे भी पढ़ें- आज से पटरी पर दौड़ेंगी 40 जोड़ी Special train, भोपाल से होकर गुजरेंगी ये ट्रेनें

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन जरूरी

दरअसल अगले महीने से नवरात्रि पर्व शुरू होने वाला है। जिसके मद्देनजर प्रदेश के भीतर चलने वाली लोकल-पैसेंजर बढ़ाने की भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसमें प्रमुख रूप से रायपुर भिलाई-डोंगरगढ़ और डोंगरगढ़ से बिलासपुर-झारसुगुड़ा तक का रूट शामिल हैं। उन्होंने आगे बताया कि, लोग अभी यात्रा करने में डर रहे हैं। इसको देखते हुए सभी रेल यात्रियों को मास्क (mask)लगाना, सोशल डिस्टेंस (Social distance) और स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए सैनिटाइजर (Sanitizer) की व्यवस्था की गई है। यहां तक की जरूरत के लिए एक से दो दुकानों को ही खुलने की अनुमति दी गई है।

 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password