एक ही परिवार के चार सदस्यों ने लगाई फांसी, कर्ज से था परेशान

PHOTO SOURCE-livehindustan

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर (jaipur) में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। राजधानी के कानोता थाना के जामडोली इलाके स्थित रुचिका विहार में एक ही परिवार चार लोगों (family committed suicide ) ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंची। मौके से पुलिस को कोई सुसाइड (jaipur sucide) नोट नहीं मिला है। फिलहाल पुलिस ने चारों शव को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

कर्ज से परेशान था परिवार

मृतकों की पहचान यशवंत सोनी (47), ममता सोनी (40), भारत सोनी (17), अजीत सोनी (20) के रूप में की गई है। मृतकों में पति-पत्नी और दो बच्चे शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार यशवंत सोनी आभूषण व्यापारी थे। जो पिछले कई दिनों से कर्ज के चलते मानसिक तनाव से ग्रसित थे। जिससे इन्होंने कर्ज लिए थे वे ब्याज माफिया इन्हें रोजाना धमकी देते थे। जिससे परेशान होकर पूरे परिवार ने यह कदम उठाया है।

ब्याज माफिया देते थए धमकी

सूत्रों की मानें तो फांसी लगाने से एक दिन पहले इनके घर एक महिला आई थी जो इन लोगों से अपने उधार के पैसे मांग रही थी। पैसे नहीं मिलने पर महिला ने सरेआम पूरे परिवार को बेइज्जती करते हुए भला बुरा बोली थी। इसके बाद से ही इस परिवार ने किसी से कोई बात नहीं की और सुबह पूरे परिवार के सामुहिक आत्महत्या की घटना सामने आई।
हालांकि कर्ज चुकाने के लिए व्यापारी ने अपना मकान और दुकान बेचने में लगा था, लेकिन दोनों अभी नहीं बिक रहे थे। वहीं पुलिस ने जांच के लिए अभी कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password