Flying Car in India : भारत में जल्द लॉन्च होगी फ्लाइंग कार, ले सकेंगे आसमान की सैर का मजा, टॉप स्पीड 120Kmph

flying car

नई दिल्ली। अगर आप भी ऑफिस जाते Flying Car in India वक्त ट्रैफिक जाम की समस्या से परेशान हैं तो यह खबर आपके लिए हैं। अब बाइक, मोटर साइकिल या साधारण कार से नहीं बल्कि उड़ने वाली कार से दफ्तर जाने का आनंद ले सकते हैं। इतना ही नहीं कहीं घूमने जाना हो तो भी इसका उपयोग किया जा सकता है। इस हाइब्रिड कार के कहीं आना जाना कर सकते हैं। जी हां चेन्नई बेस्ड स्टार्टअप एशिया की पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार लॉन्च करने जा रही है। इसके लिए मॉडल भी तैयार कर लिया गया है।

इन जगहों पर किया जा सकेगा उपयोग
इस फ्लाइंग कार का उपयोग ट्रांसपोर्ट, कार्गो के अलावा Flying Car in India  मेडिकल इमरजेंसी सेवाओं के लिए भी किया जा सकेगा। उद्दयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट करके ये जानकारी दीे है। उन्होंने एशिया के पहले हाइब्रिड फ्लाइंग के कॉन्सेप्ट के बारे में बताया गया। जिसे चेन्नई बेस्ड स्टार्टअप की यंग टीम द्वारा बनाया जा रहा है।

ये रहे फीचर्स
Vinata Aeromobility हाइब्रिड फ्लाइंग इस कार को 5 अक्टूबर को लॉन्च करने वाली है। Vinata Aeromobility दुनिया की सबसे बड़ी हेलिटेक प्रदर्शनी- एक्सेल, लंदन में इसे लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। डिजिटल इंस्ट्रूमेंट के साथ—साथ इस कार में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस दिया गया है। ताकि कार की ड्राइविंग व फ्लाइंग को और अधिक बेहतर बनाया जा सके। कंपनी ने दावा किया है कि ये कार शानदार होने के साथ—साथ एक्सटीरियर यानी बाहरी लुक भी बढ़िया है।

लगाया गया है GPS
इस कार में GPS ट्रैकर भी दिया गया है। इसके साथ बोर्ड पर मनोरंजन की सुविधा भी प्रदान की गई है। कार में दिए गए पैनोरमिक विंडो कैनोपी से 360-डिग्री व्यू देखा जा सकेगा। 1100 किलोग्राम वजनी यह कार 1300 किलोग्राम तक के वजन को लेकर टेकऑफ कर सकती है।

3 हजार फीट की ऊंचाई तक उड़ सकती है कार
डुअल ट्रैवलर के लिए डिजाइन की गई inata Aeromobility की हाइब्रिड कार को 100-120 किमी/घंटे की स्पीड से उड़ाया जा सकता है। इसका फ्लाइट टाइम मैक्सिमम 60 मिनट है। जिससे 3,000 फिट तक ऊपर जा सकती है। इस कार बायो-फ्यूल का उपयोग किया जाता है। सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा गया है। इसमें एक से अधिक मोटर्स और प्रोपेलर्स दिए गए हैंं। ताकि एक से अधिक मोटर या प्रोपेलर फेल होने पर भी सही-सलामत लैंड किया जा सके। पावर खत्म होने पर बैकअप पावर से इलेक्ट्रिसिटी मोटर को दिया जा सकेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password