Flight Ticket: महंगाई का एक और झटका! आज से हवाई किराया हुआ दोगुना

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का असर ट्रैवल इंडस्ट्री पर भी दिखने लगा है। एयरलाइन कंपनियों ने कई इंटरनेशनल रूट पर हवाई किराया बढ़ा दिया है। भारत से अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई और कनाडा जैसे देशों के लिए हवाई किराया दोगुना तक हो गया है।

ओमीक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते संक्रमण के बीच अब से हवाई किराया भी महंगा हो गया है, हालांकि घरेलू यात्रा पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन इंटरनेशनल सफर करने वाले लोगों को झटका लगेगा। बता दें कि, कई एयरलाइन कंपनियों ने इंटरनेशनल रूट पर किराये में बढ़ोत्तरी की है। वहीं, मंगलवार आधी रात से लागू नई गाइडलाइंस के बाद यात्रियों को एयरपोर्ट पर 6 घंटे तक इंतजार करना पड़ सकता है।

इंटरनेशनल यात्रियों के लिए नई गाइडलाइंस लागू

इंटरनेशनल यात्रियों के लिए नई गाइडलाइंस लागू हुई हैं। इसके साथ ही, राज्यों ने अपनी तरफ से भी उठाए सख्त कदम हैं। इसी कड़ी में कर्नाटक में हर इंटरनेशनल यात्री की टेस्टिंग होगी। गोवा में सभी विदेशियों को टेस्ट कराना अनिवार्य होगा। केरल सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए कहा कि, यदि कोई व्यक्ति वैक्सीन नहीं लगवाता है तो उसका मुफ्त इलाज नहीं किया जाएगा।

बता दें कि, 12 देशों से आने वाले यात्री का RT-PCR टेस्ट होगा। सरकार ‘एट रिस्क कंट्रीज’ में शामिल देशों से आने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर रखेगी। इतना ही नहीं, नई गाइडलाइंस के बाद एयरपोर्ट पर 6 घंटे इंतजार भी करना पड़ सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password