Electric vehicle: दक्षिण दिल्ली निवासी के घर पर स्थापित हुआ पहला निजी इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग प्वाइंट

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की ‘सिंगल विंडो’ सुविधा के तहत पहला निजी इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग प्वाइंट दक्षिणी दिल्ली के बीएसईएस डिस्कॉम बीआरपीएल क्षेत्र के एक निवासी के घर पर लगाया गया है।

क्या है सिंगल-विंडो सुविधा

सिंगल-विंडो सुविधा शहर में अपार्टमेंट, ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी, अस्पताल, मॉल और थिएटर जैसे निजी और अर्द्ध-सार्वजनिक स्थानों पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग बुनियादी ढांचे के तेजी से विस्तार की सुविधा प्रदान करती है।

पहला निजी चार्जिंग प्वाइंट

 बीएसईएस के प्रवक्ता ने कहा कि पहला निजी चार्जिंग प्वाइंट इस सप्ताह की शुरुआत में दक्षिणी दिल्ली के मुनिरका में डीडीए फ्लैट्स में स्थापित किया गया, जबकि दूसरा पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में स्थापित किया गया।

कैसे लगा सकते हैं निजी ईवी चार्जिंग प्वाइंट

बीएसईएस डिस्कॉम बीआरपीएल और बीवाईपीएल के उपभोक्ता अपने घरों, ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी, बहुमंजिला अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स, आरडब्ल्यूए कार्यालय, वाणिज्यिक दुकानों पर पैनल में शामिल विक्रेता के माध्यम से एक ऑनलाइन सिंगल-विंडो पोर्टल (स्विच दिल्ली) के जरिए एक निजी ईवी चार्जिंग प्वाइंट स्थापित कर सकते हैं।  परिवहन विभाग द्वारा चार्जिंग प्वाइंट लगाने के लिए 12 वेंडरों को पैनल में रखा गया है। निजी चार्जिंग नेटवर्क के प्रचार और विस्तार के लिए सरकार पहले 30,000 चार्जिंग पॉइंट के लिए 6,000 रुपये की एकमुश्त सब्सिडी प्रदान कर रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password