First Electric Double Decker : स्विच मोबिलिटी ने देश की पहली AC बस का अनावरण, जानें पूरी खबर

First Electric Double Decker : स्विच मोबिलिटी ने देश की पहली AC बस का अनावरण, जानें पूरी खबर

मुंबई। First Electric Double Decker हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी अशोक लेलैंड की इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) इकाई स्विच मोबिलिटी ने बृहस्पतिवार को यहां देश की पहली इलेक्ट्रिक डबल डेकर वातानुकूलित बस का अनावरण किया। ये बसें मुंबई नगर निकाय की सार्वजनिक परिवहन इकाई बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति और परिवहन (बेस्ट)उपक्रम के मौजूदा डबल-डेकर बेड़े की जगह लेंगी। अभी तक, स्विच ब्रिटेन में अपनी डबल डेकर इलेक्ट्रिक एसी बसों का संचालन कर रही थी।

हो गया है 200 बसो का ऑर्डर बुक

कंपनी ने कहा कि स्विच इंडिया ने पहले ही मुंबई में 200 इलेक्ट्रिक डबल-डेकर बसों का ऑर्डर बुक किया है और देश के प्रमुख क्षेत्रों में इलेक्ट्रिक डबल-डेकर श्रेणी में एक प्रमुख स्थान की खोज में है। स्विच मोबिलिटी इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईेओ) और स्विच मोबिलिटी लिमिडेट के सीओओ महेश बाबू ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि हमारे पास पहले से ही मुंबई में 200 इलेक्ट्रिक डबल-डेकर एसी बसों का ऑर्डर है।

करेगे 50 बसों की आपूर्ति

हम इस वित्त वर्ष (2022-23) में इनमें से 50 बसों की आपूर्ति करेंगे। इसके अलावा कई और शहर इन बसों के लिए हमारे साथ चर्चा कर रहे हैं। कई कंपनियों के साथ चर्चा के बीच बाबू ने कहा कि हम अगले साल कुल 150-250 बसें देने की उम्मीद कर रहे हैं। इस साल अप्रैल में स्विच मोबिलिटी ने भारत और ब्रिटेन में इलेक्ट्रिक बसों और हल्के वाणिज्यिक वाहनों की एक श्रृंखला विकसित करने के लिए 30 करोड़ पाउंड के निवेश की घोषणा की थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password