25 सितंबर से फर्स्ट और सेकंड ईयर के छात्रों को होगी ऑनलाइन परीक्षा, ई-मेल से मिलेगा प्रश्नपत्र

PIC-.indiatimes.com

रायपुर: पं.रविशंकर विश्वविद्यालय (Pt. Ravishankar University) के माध्यम से एग्जाम फ्रॉम होम पद्धति से फर्स्ट, सेकेंड और थर्ड ईयर की शेष बची परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। पं.रविशंकर विश्वविद्यालय ने परीक्षा की समय सूची भी जारी कर दी है। इसके तहत तीन पालियों में परीक्षाएं होंगी। इसके लिए छात्रों को 17 सितंबर से उत्तर पुस्तिकाओं दिए जाएगें।

30 मिनट पहले केंद्राध्यक्षों को ई-मेल पर मिलेगा प्रश्नपत्र

जानकारी के अनुसार प्रश्न-पत्रों का वितरण परीक्षा प्रारंभ होने 30 मिनट पहले विश्व विद्यालय द्वारा केंद्राध्यक्षों के ई-मेल आईडी पर मेल किया जाएगा। उसी प्रश्नपत्रों को परीक्षा केंद्र के बोर्ड में चस्पा किया जाएगा। केंद्रध्यक्ष के माध्यम से इन प्रश्नपत्रों को छात्रों के ई-मेल और वाट्सएप पर दिया जाएगा।

 ईमेल से भेज सकेंगे उत्तरपुस्तिका

इस दौरान सभी छात्रों को उत्तर पुस्तिका अपने घर या सुविधाजनक स्थान पर लिखने का मौका मिलेगा। परिक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिका के सभी पृष्ठ पर लघु हस्ताक्षर और अंतिम पेज पर पूर्ण हस्ताक्षर करना अनिवार्य होगा। परीक्षा समय समाप्त होने के दो घंटे के अंदर उत्तर पुस्तिका परीक्षा केंद्रों में जमा करना होगा। परीक्षार्थी यदि किसी कारण से उत्तरपुस्तिका नहीं भेज सकते, तो इसे ईमेल भी कर सकते हैं।

कोरोना के कारण स्थगित हुई थी परीक्षा

दरअसल कोरोना वायरस संक्रमण (Corona) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रविशंकर विश्व विद्यालय की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी। अब सभी कॉलेज और संस्थाएं खुलने के बाद विद्यालय ने वार्षिक परीक्षा 2019-20 का आयोजन करने का फैसला लिया है।

परीक्षा केंद्रों से  प्राप्त कर सकते हैं उत्तर पुस्तिका 

मिली जानकारी के अनुसार वर्ष परीक्षा 2020 और सेमेस्टर परीक्षा मई-जून में ओएमआर शीट युक्त उत्तरपुस्तिका का उपयोग किया जाना है। सभी विद्यार्थी प्रवेश पत्र दिखाकर परीक्षा केंद्र से उत्तर पुस्तिका 17 से 23 सितंबर के बीच ले सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password