Maharashtra Politics: फडणवीस बोले- ‘जन सरोकार के मुद्दों से बचने के लिए विधानसभा सत्रों को टाल रही है सरकार’

मुंबई। (भाषा) महाराष्ट्र भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस ने बृहस्पतिवार को महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार पर ‘ आत्मविश्वास के साथ’ झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए मराठा, ओबीसी आरक्षण, कोविड ​​-19 स्थिति से निपटने और सचिन वाजे के मामले जैसे मुद्दों पर सरकार की आलोचना की।यहां अपनी पार्टी के राज्य स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा स्थानीय निकाय चुनावों में ओबीसी आरक्षण बहाल होने तक अपना आंदोलन जारी रखेगी। इस आरक्षण को हाल ही में उच्चतम न्यायालय ने रद्द कर दिया था।उन्होंने कहा, “यह गलत बात है, लेकिन मुझे लगता है कि हमें इस सरकार से कुछ सीखने की जरूरत है। जिस तरह से एमवीए सरकार हर रोज आत्मविश्वास के साथ झूठ फैलाती है, उसने मुझे चकित कर दिया है।

हमें इस सरकार से झूठ नहीं बल्कि इस आत्मविश्वास को सीखना चाहिए।”फडणवीस ने दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाली पिछली सरकार ने मराठा समुदाय को नौकरियों और शिक्षा में और ओबीसी को राजनीतिक आरक्षण दिया था, लेकिन शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की वजह से इन फैसलों को रद्द कर दिया गया।उन्होंने कहा, “ जब तक ओबीसी के लिए राजनीतिक आरक्षण बहाल नहीं हो जाता, तब तक राज्य भाजपा एमवीए सरकार को चैन की सांस नहीं लेने देगी। हम आने वाले दिनों में अपना आंदोलन तेज करेंगे और सरकार को घेरेंगे

भाजपा नेता ने कहा कि सरकार ने राज्य विधानमंडल के आगामी मानसून सत्र की अवधि में कटौती करके इसे सिर्फ दो दिन करके यह दिखा दिया है कि वह सवालों से ‘‘भाग रही है।’’बर्खास्त किए गए पुलिस अधिकारी सचिन वाजे का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “पुलिस महकमे में वाजे को पकड़ लिया गया है। एमवीए (सरकार) में हर विभाग में ऐसे कई वाजे हैं। हमें उन्हें पकड़कर व्यवस्था को साफ करना है।” उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास से विस्फोटक से लदी कार मिलने और बाद में कारोबारी मनसुख हिरन की हत्या के मामले में वाजे को गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password