Facebook alert: फेसबुक यूजर्स हो जाएं सावधान! भूल कर भी न करें ये काम,वरना खाली हो सकता है बैंक अकाउंट

नई दिल्ली। अगर आप भी फेसबुक यूजस हैं तो ये खबर आपके लिए है दरअसल इन दिनों फेसबुक(facebook) पर यूजर्स को लुभाने वाले विज्ञापन देखने को मिल रहे हैं और इन विज्ञापन के जरिए लाखों रूपए कमाने का दावा भी किया जा रहा है। अगर आपको भी इस तरह के विज्ञापन(advertisment) देखने को मिले हैं तो उनपर भरोसा भूलकर भी न करें। क्योंकि ये विज्ञापन फेसबुक(facebook) द्वारा नहीं दिए जा रहे हैं बल्कि ये एक ठगों की सोची समझी साजिस है। दरअसल ठगों ने फॉरेक्स ट्रेडिंग के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाई है,जिसके जरिए वह लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं और उनसे लाखों की ठगी कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज साइबर थाने में इसी तरह का एक मामला दर्ज हुआ है जहां ठगों ने इन विज्ञापनों के जरिए पीड़ित को अपना शिकार बनाया और उससे लाखों रूपए ठग लिए।

इस तरह की गई ठगी
पीड़ित को फेसबुक पर ऑनलाइन फॉरेक्स ट्रेडिंग का एक विज्ञापन नजर आया। जिसमें दावा किया गया था कि आप घर बैठे एक लाख रूपए कमा सकते हैं जिसके बाद पीड़ित भी उन विज्ञापनों का शिकार हो गया उसने ऑनलाइन फॉरेक्स ट्रेडिंग में निवेश करना शुरू कर दिया। वहां उसकी पहचान एक एजेंट से भी हुई,जहां एजेंट द्वारा बताया गया कि इस स्कीम के जरिए भारतीय मुद्रा को बिट क्वाइन में बदलकर बेचा जाता है जहां निवेश करने पर आपको फायदा होगा। पीड़ित एजेंट की बातों में आ गया और निवेश करना शुरू कर दिया। एजेंट के कहने पर पीड़ित ने पहले आठ लाख रूपए उसके खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद एजेंट ने पीड़ित से क्वाइन में टैक्स जमा करने को कहा तब जाकर पीड़ित को ठगी का शिकार हुआ और उसने इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस को की।

इस तरह बचे ठगी से
फेसबुक पर दिखाए गए इस तरह के विज्ञापनों का शिकार न हो, अगर आपके पास भी कोई इमेल या मैसेज आते हैं तो इनसे बचें और ऑफर के लालच में न पड़ें।वहीं ठगी का शक होने पर तुरंत साइबर थाने में शिकायत करें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password