EMPLOYMENT NEWS: मप्र की अदालतों में नौकरी के अवसर, 30 दिसंबर तक करें आवेदन

court

जबलपुर। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने प्रदेश की विभिन्न अदालतों में खाली पदों पर भर्ती JOBS IN MP COURTS के लिए विज्ञापन जारी किया है। करीब 1255 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगवाए गए हैं। ये भर्तियां स्टेनोग्राफर समेत विभिन्न पदों के लिए निकाली गई है।

30 दिसंबर तक करें आवेदन
भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 दिसंबर रखी गई है। नौकरी के इच्छुक युवा और योग्य उम्मीदवार हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को 30 दिसंबर, 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करना होगा। 30 नवंबर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।

इन पदों पर की जाएगी भर्ती

स्टेनोग्राफर ग्रेड 3: 205 पद
स्टेनोग्राफर ग्रेड 2: 108 पद
स्टेनोग्राफर ग्रेड 3 (कोर्ट मैनेजर स्टाफ): 11 पद
सहायक ग्रेड 3: 910 पद
सहायक ग्रेड 3 (अंग्रेजी): 21 पद

न्यूनतम आयु सीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल है, जबकि अधिकतम उम्र सीमा 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणियों को इसके लिए उम्र सीमा में छूट है।

उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता
1. आशुलिपिक ग्रेड 2: उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक परीक्षा पास होना जरुरी है।
2. सीपीसीटी. एमपी से पास हुई स्कोरकार्ड परीक्षा सूचना प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने के लिए एजेंसी (एमएपी-आईटी) या मप्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई अन्य एजेंसी/संस्थान। हिंदी आशुलिपि परीक्षा 100 W.P.M की गति से उत्तीर्ण हुई।
3. उम्मीदवार को एमपी सरकार के मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में एक साल का डिप्लोमा कोर्स पास होना चाहिए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password