Electric Scooter: सिंपल एनर्जी ने ई-स्कूटर किया पेश, जानिए क्या है कीमत….

Simple One electric scooter

मुंबई। बेंगलुरु की इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) कंपनी सिंपल एनर्जी ने अपना प्रमुख ई-स्कूटर सिंपल वन पेश किया है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1,09,999 रुपये है। सिंपल एनर्जी ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि यह स्कूटर 15 अगस्त को उतारा गया। बयान में कहा गया है कि सिंपल वन में 4.8 केडब्ल्यूएच की लिथियम आयन बैटरी लगी है।

कंपनी ने कहा कि इस स्कूटर की अधिकतम गति सीमा 105 किलोमीटर प्रति घंटे की है। यह चार राइडिंग मोड… इको, राइड, डैश और सोनिक में चल सकता है। राइडिंग मोड तक 7 इंच के टचस्क्रीन पैनल के जरिये पहुंचा जा सकता है।

सिंपल एनर्जी के संस्थापक मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुहास राजकुमार ने कहा, ‘‘हम पिछले साढ़े तीन साल से इन दिन का इंतजार कर रहे थे। हम ईवी उद्योग में उचित बदलाव लाना चाहते हैं।’’ यह स्कूटर 13 राज्यों….. कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, गोवा, उत्तर प्रदेश, गुजरात और पंजाब में पेश किया गया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर फेम दो के तहत 60,000 रुपये तक की सब्सिडी के लिए पात्र है।

कंपनी ने कहा कि राज्यवार सब्सिडी के हिसाब से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का दाम विभिन्न स्थानों पर भिन्न-भिन्न हो सकता है। सिंपल वन की बुकिंग खुल गई है। इसकी बुकिंग 1,947 रुपये से शुरू होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password