कोरोना संकट के बीच सीएम शिवराज ने दी दुर्गा पूजा की अनुमति, इन बातों का रखना होगा ध्यान



कोरोना संकट के बीच सीएम शिवराज ने दी दुर्गा पूजा की अनुमति, इन बातों का रखना होगा ध्यान

PIC-instagram.com

PIC-https://www.instagram.com/chouhanshivrajsingh/

भोपाल: कोरोना संकट (corona) के बीच प्रदेशवासियों के लिए एक अच्छी खबर हैं। प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान (shivrajsinghchouhan) ने लोगों को दुर्गा पूजा मनाने की अनुमति दे दी है। हालांकि कोरोना महामारी (Corona epidemic) को देखते हुए दुर्गा पूजा पंडाल (Durga Puja Pandal) में एक साथ 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे। इस दौरान नियमों का पालन कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को भी आदेश जारी किया गया है।

लॉकडाउन की प्रक्रिया अनलॉक-4 के तहत लोगों को तमाम तरह की रियायतें दी गई है। ऐेसे में दुर्गा पूजा को लेकर मिली छूट के बाद लोगों में खुशी का माहौल है। हालांकि मिली इस छूट के मद्देनजर लोगों को कुछ गाइड लाइन का पालन सख्ती से करना होगा।

इन बातों का रखें ध्यान

पंडाल में एक साथ 100 से अधिक लोग ना मौजूद हों, सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करें, मास्क लगाना और सैनिटाइजर का उपयोग करना अनिवार्य होगा।

कमेटियों को भी इन बातों का देना होगा ध्यान

प्रदेश सरकार दुर्गा पूजा आयोजित कराने वाले कमेटियों भी कुछ जरूरी आदेश जारी किए हैं। इसके तहत कमेटियों को पंडालों में सैनिटाइजर और हैंड वाश की व्यवस्था करना जरूरी होगा।

इसे भी पढ़ें- MP के इन जिलों में किसान अब 7 सितंबर तक करा सकेंगे फसल बीमा

इससे पहले भी प्रदेश सरकार ने कुछ नियमों के तहत भोपाल स्थित बोट क्लब भी आज से संचालित हो रहा है। इसे लेकर पर्यटन निगम ने तैयारियां पूरी कर ली हैं।

 

 

 

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password