Driving Licence- Aadhaar Link: अब घर बैठे आधार को ड्राइविंग लाइसेंस से करें लिंक, जानें तरीका

भोपाल।  राज्य सड़क परिवहन विभाग द्वारा सभी ड्राइवरों को एक सुविधा दी जा रही है। अब आप अपने आधार कार्ड को घर बैठे ही ड्राइविंग लाइसेंस से जोड़ सकते हैं। बता दें कि राज्य सड़क परिवहन विभाग का इस सुवाधा को देना का मुख्य उद्देश्य है कि सड़क दुर्घटना में फरार हुए चालकों द्वारा की गई दस्तावेजों में जालसाजी को रोकना।

आधार कार्ड को ड्राइविंग लाइसेंस से जोड़ने के बाद पुलिस सड़क दुर्घटना के आरोपी की आसानी से पहचान लगा सकती है। परिवहन विभाग द्वारा आधार कार्ड को ड्राइविंग लाइसेंस से जुड़ने की इस सुविधा का लाभ अब आप घर बैठे भी उठा सकते हैं। इसके लिए आपके पास इंटरनेट की व्यवस्था होनी चाहिए।

इस तरह करें लिंक
आधार कार्ड को ड्राइविंग लाइसेंस से लिंक करने के लिए आपको सबसे पहले राज्य सड़क परिवहन विभाग की वेबसाइट पर जाना होगा। अब ‘लिंक आधार’ विकल्प पर क्लिक करें, इसके बाद ड्राइविंग लाइसेंस’ विकल्प को चुनें। ड्राइविंग लाइसेंस नंबर दर्ज करें । वहीं ड्राइविंग लाइसेंस नंबर दर्ज होने के बाद अपने आधार नंबर को उसमें एड करें।

उसके बाद सबमिट बटन को दबा दें। वहीं फॉर्म सबमिट होने के बाद अपके नंबर पर एक ओटीपी आएगा। उस ओटीपी को इस प्रोसेस को पूरा करने के लिए दर्ज करें

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password