Diamond league 2022: शिवराज सिंह ने की इस खिलाड़ी की तारीफ

Diamond league 2022: शिवराज सिंह ने की इस खिलाड़ी की तारीफ

Diamond league 2022

भोपाल। ज्यूरिख में चल रही डायमंड लीग प्रतियोगिता में भारतीय खिलाड़ी नीरज चोपरा ने इतिहास रच दिया है। वे लीग का फाइनल जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इस खिलाड़ी की जीत पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बधाई दी है। उन्होंने कहा कि 88.44 मीटर थ्रो के साथ ज्यूरिख में डायमंड लीग फाइनल जीतने वाले पहले भारतीय बनने के लिए। आपको (नीरज चोपरा) बधाई। भारत को आप पर गर्व है।

वहीं एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने इस जीत पर खुशी जाताते हुए कहा है किसोना, चांदी हो गया, 24 कैरेट का हीरा उपहार में दिया इस बार देश को। देवियो और सज्जनो, 88.44 मीटर थ्रो के साथ #ZurichDL पर #DiamondLeague का फ़ाइनल जीतने के लिए महान #NeerajChopra को सलाम। पहले भारतीय फिर से। दरसल नीरज चोपरा ने इससे पहले 87.58 मीटर भाला फेंककर टोक्यो ओलंपिक 2021 में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा था।

ज्यूरिख में चल रही इस प्रतियगिता में नीरज की पहली थ्रो फाऊल जाने के बावजूद उन्होंने दूसरी और तीसरी थ्रो में यह खिताब अपने नाम कर दिया। दूसरी थ्रो 88.44 मीटर, तीसरी थ्रो 88, चौथी थ्रो 86.11, पांचवीं 87, छठी थ्रो 83.6 मीटर फेंकी।

ज्यूरिख में चल रही इस प्रतियोगिता में नीरज चोपड़ा द्वारा यह खिताब जीतकर ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने पर देशभर में प्रशंसकों ने उन्हें बधाइयां देना शुरु कर दिया है।

नीरज ने कहा कि डायमंड ट्रॉफी विजेता के रूप में 2022 सीजन अविश्वसनीय भावना से भरा रहा। शानदार माहौल था और मेरे चाचा और दोस्तों का स्टेडियम में होना और भी खास था। मेरी पहली ट्रॉफी जीतकर खुशी हुई! सभी के प्यार और समर्थन के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password