IPL 2023 CSK vs RR: चेपॉक में धोनी बनाम सैमसन, टॉप पोजिशन के लिए खेलने उतरेगी दोनों टीमे

CSK vs RR: चेपॉक में धोनी बनाम सैमसन, टॉप पोजिशन के लिए खेलने उतरेगी दोनों टीमें

csk vs rr
Share This

IPL 2023 CSK vs RR: आईपीएल 2023 में 17वां मुकाबला आज यानी 12 अप्रैल को धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स और संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। मैच शाम 7.30 बजे से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा।

बता दें कि चेन्नई ने अब तक खेले कुल 3 मुकाबलों में 2 में जीत दर्ज की है। कुल 4 प्वाइंट्स के साथ धोनी की टीम अंक तालिका में 5वें स्थान पर है। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स ने भी 3 में से 2 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। कुल 4 प्वाइंट्स और बेहतर रन रेट की वजह से संजू की टीम IPL 2023 प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। ऐसे में अगर आज का मुकाबला राजस्थान की टीम जीत जाती है तो वह नंबर-1 पर आ जाएगी। हालांकि धोनी की टीम को टॉप पोजिशन पर आने के लिए अच्छे अंतर से जीतना होगा।

csk vs rr
चेपॉक में धोनी बनाम सैमसन

टॉस की रहेगी अहम भूमिका

बता दें कि IPL 2023 का 17वां मैच 7.30 बजे से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई की पिच धीमे गेंदबाजों के लिए हमेशा से मददगार रही है। यही वजह है कि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए 170 या 180 तक को स्कोर का पीछा करना आसान नहीं होगा। यही कारण है कि इस मैच में टॉस अहम भूमिका निभाएगा।

बटलर-यशस्वी की होगी अग्नि परीक्षा

बता दें कि राजस्थान ने कुल खेले 3 मुकाबलों में 2 अपने होम ग्राउंड गुवाहाटी के बारासपारा स्टेडियम में खेला है जबकि एक हैदराबाद में संजू की टीम ने मैच खेला है। दोनों स्टेडियम की पिचें बल्लेबाजों के लिए मददगार थी। वहीं राजस्थान के खिलाड़ियों को धीमे पिच पर गेंदबाजों का सामना करना होगा। चेन्नई के मोईन अली, रवींद्र जडेजा और मिशेल सेंटनेर जैसे गेंदबाज के सामने खासतौर पर राजस्थान के दोनों ओपनरों जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल की अग्नि परीक्षा होने वाली है। IPL 2023 में दोनो सलामी बल्लेबाज दो-दो अर्धशतक जड़ा चुके हैं।

PCB: 30 लाख डॉलर का नुकसान उठाने को तैयार, पीसीबी चीफ का बड़ा बयान

जानिए संभावित प्लेइंग-11

चेन्नई: रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (सी एंड डब्ल्यूके), मिचेल सेंटनर, राजवर्धन हैंगरगेकर, महेश ठीकशाना, तुषार देशपांडे

राजस्थान: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (C & WK), ध्रुव जुरेल / देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, जेसन होल्डर, आर अश्विन, एम अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password