Deoghar Temple Re open: पांच महीने बाद श्रृदालुओं के लिए खुले देवघर मंदिर के द्वार, ई.पास से कर सकेंगे दर्शन

देवघर। कोरोना वायरस महामारी के कारण लगातार लगभग पांच माह तक बंद देवघर के विश्व प्रसिद्ध बाबा वैद्यनाथ धाम मंदिर को (Deoghar Temple Re open) शनिवार शाम को श्रृदालुओं के लिए खोल दिया गया, जिससे श्रृदालुओं और पुजारियों में भारी उत्साह है। कोविड-19 के चलते पिछले लगभग पांच माह से बाबा वैद्यनाथ धाम श्रृदालुओं के लिए बंद था, जिसे खोल दिया गया। हालांकि पहले दिन आज अपेक्षाकृत भीड़ कम थी, लेकिन जो श्रृद्धालु बाहर से पूजा करने आए थे। उनमें भारी उत्साह दिखाई दिया। जिन श्रृदालुओं ने मंदिर में दर्शन के लिए ई-पास बना रखा था। उन्हें ही मंदिर प्रवेश की अनुमति मिली। मानसरोवर के निकट ई-पास की जांच के बाद श्रृदालुओं को प्रवेश कराया जा रहा था। मंदिर परिसर में मजिस्ट्रेट और पुलिस की व्यापक व्यवस्था थी।

श्रृदालुओं के लिए खुला मंदिर
दूसरी ओर मंदिर खुलने से तीर्थ पुरोहितों, दुकानदारों, फूल माला बेचने वालों समेत मंदिर पर आश्रित अन्य लोगों में खुशी का माहौल देखा गया। हालांकि लोगों की मांग थी कि धीरे-धीरे पूरा मंदिर आम श्रृदालुओं के लिए खोल दिया जाए, जिससे स्थानीय लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके। आज सुबह-सुबह देवघर के पुलिस अधीक्षक धनंजय कुमार सिंह ने बाबा मंदिर जाकर पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया और विधि व्यवस्था का जायजा लिया।

ई—पास से भक्त कर सकेंगे दर्शन
पुलिस अधिकारी एवं अन्य अधिकारी भी मंदिर व्यवस्था की देखरेख में लगे थे। इसी सप्ताह 14 सितंबर को झारखंड सरकार ने कोविड-19 के मामलों में कमी को देखते हुए पूजा स्थलों में भक्तों को प्रवेश की अनुमति देने का फैसला किया था। फिलहाल देवघर के बाबा धाम में प्रति घंटे सिर्फ 100 भक्तों को ई-पास के आधार पर दर्शन की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है। जिला प्रशासन ने मंदिर में सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक ही श्रद्धालुओं को प्रवेश की अनुमति दी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password