DC VS SRH: रोमांचक मुकाबले में जीता दिल्ली, हैदराबाद की हुई लगातार दूसरी हार

DC VS SRH: रोमांचक मुकाबले में जीता दिल्ली, हैदराबाद की हुई लगातार दूसरी हार

delhi beat srh
Share This

DC VS SRH: आईपीएल 2023 के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ। हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने 7 रन से बाजी मार ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने मनीष पांडेय और अक्षर पटेल के 34-34 रनों की बदौलत 144 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 137 रन ही बना सकी।

मैच का लेखा-जोखा

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला दिल्ली कैपिटल्स के लिए गलत साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वार्नर एंड कंपनी को पहले ही ओवर में साल्ट (0) के रूप में पहले झटका लगा। हालांकि इसके बाद वार्नर और मिचेल मार्थ ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन मार्श 25 रन पर नटराजन का शिकार बन गए।

Mission Sudan: युद्ध क्षेत्र सूडान से भारतीयों को निकालने के लिए मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, शुरू किया ये ऑपरेशन

मार्श के जाने के बाद वार्नर भी पवेलियन लौट गए। कप्तान ने 20 गेदों में 21 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 1 छक्का शामिल था। इसके बाद सरफराज खान और अमन खान भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। 8वें ओवर तक दिल्ली की टीम 62 रन पर 5 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी। लेकिन , इसके बाद मनीष पांडेय और अक्षर पटेल ने 69 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला।

axar patel
पारी के दौरान शॉट खेलते अक्षर पटेल

दोनों बल्लेबाजों ने साझेदारी के दौरान कई अच्छे शॉट्स खेले। मनीष ने 27 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 34 रन बनाए, वहीं अक्षर ने 34 गेंदों में 34 रन बनाए, जिसमें 4 चौके शामिल थे। दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक खेल नहीं पाया। 20 ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने 9 विकेट खोकर 144 रन बनाए। हैदरबाद के लिए सुंदर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए जबकि भुवनेश्वर कुमार को 2 विकेट हासिल हुआ।

mayank agrawal
पारी के दौरान शॉट खेलते मयंक अग्रवाल

145 रन की पीछा करने उतरी ऑरेंज आर्मी के लिए मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए, जिसमें 7 चौके शामिल थे। अंत में क्लासेन ने 19 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 31 रन बनाए। वहीं सुंदर ने 15 गेंदों में 24 रन बनाएष जिसमें 3 चौके शामिल थे। अच्छी शुरूआत के बावजूद हैदराबाद की टीम लक्ष्य से 7 रन पीछे रह गई। बता दें कि हैदराबाद की यह लगातार दूसरी हार है।

ये भी पढें…

Panchak 2023: मई में इस दिन से लगेंगे चोर पंचक, जानें क्या होते हैं

Punjab Government Helpline Number: पंजाब सरकार ने कर दिया ऐसा काम छात्र होता रहा परेशान, जानें क्या है माजरा

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password