Delhi Model Virtual School: 9वीं से 12वीं कक्षाओं के बच्चों का डिजिटल स्कूल, जानें कहाँ और कैसे करना होगा आवेदन

Delhi Model Virtual School: 9वीं से 12वीं कक्षाओं के बच्चों का डिजिटल स्कूल, जानें कहाँ और कैसे करना होगा आवेदन

नई दिल्ली। Delhi Model Virtual School राजधानी दिल्ली वासियों और छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है जहां पर दिल्ली बोर्ड के द्वारा संचालित भारत के पहले वर्चुअल स्कूल ‘दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल (Delhi Model Virtual School) में आज से एडमिशन की शुरूआत हो गई है जिसमें कक्षा 9 के नामांकन के लिए आवेदन शुरू किया जा रहा है।

 

गणेश चतुर्थी पर किया ऐलान 

आपको बताते चलें कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को गणेश चतुर्थी के मौके पर बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि, दिल्ली में वर्चुअल स्कूल की शुरुआत कर दी गई है। इसके बारे में हम काफी समय से कहते आ रहे थे। उन्होंने कहा कि इस स्कूल में एडमिशन के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।ये स्कूल ना सिर्फ देश का पहला वर्चुअल स्कूल है बल्कि अपनी तरह अनूठा शिक्षण संस्थान भी है। दिल्ली सीएम ने कहा कि, इस स्कूल को शुरू करने का मकसद ऐसे बच्चों को शिक्षित करना है जो किसी कारण से स्कूल नहीं जा पाते हैं। गरीब तबके से लेकर हर वर्ग के बच्चों को इसमें एडमिशन दिया जाएगा।

 

जानें कैसे करें आवेदन

इस वर्चुअल स्कूल में एडमिशन के लिए आवेदन करने के लिए आप www.dmvc.ac.in की वेबसाइट पर जाकर इच्छुक प्रतिभागी आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही जानकारी भी एकत्र कर सकते हैं। 13 से 18 वर्ष तक का कोई भी इसमें अप्लाय कर सकता है।

NEET और JEE परीक्षाओं की कराई जाएगी तैयारी

आपको बताते चलें कि, इस स्कूल में पढ़ाई के साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की भी तैयारी करवाई जाएगी। जिसे लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा कि, छात्र दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल में लाइव क्लासेस को अटेंड कर सकते हैं और रिकॉर्ड किए गए क्लास को देख सकते हैं। अभी यह स्कूल कक्षा 9-12 तक के लिए शूरू किया जा रहा है। हम छात्रों को JEE और NEET जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में भी मदद करेंगे। वही इन स्कूलों के लिए खास तौर पर शिक्षकों को तैयार किया गया है। इस स्कूल के जरिए कई बच्चे देशभर से बेहतरीन शिक्षकों की ओर से दी जा रही शिक्षा का लाभ ले सकेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password