Delhi Metro: फीडर ई-बस सेवा हुई शुरू, केवल स्मार्ट कार्ड से कर सकेंगे प्रवेश

Delhi Metro Feeder e-bus

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो के यात्रियों के लिए अंतिम बिंदु की दूरी तक संपर्क स्थापित करने के वास्ते शहर में बृहस्पतिवार से डीएमआरसी द्वारा पहली बार अत्याधुनिक इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू किया गया। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली मेट्रो स्मार्ट कार्ड या मेट्रो डीटीसी कार्ड धारक यात्री ही इन ई-बसों की सेवाओं का लाभ ले पाएंगे।

उन्होंने कहा कि नकदी रहित यात्रा के दौरान यात्रियों को भुगतान के लिए स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल करना होगा क्योंकि ये बसें पूरी तरह “संपर्क रहित” तरीके चलेंगी और इनमें कंडक्टर नहीं होगा तथा चढ़ने और उतरने के दौरान स्मार्ट कार्ड के प्रयोग से “घूमने वाला द्वार” खुलेगा।

दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) ने कहा कि यात्री पहले से ही डीटीसी बसों में मेट्रो स्मार्ट कार्ड का प्रयोग कर रहे हैं। ई-बसों में नकद भुगतान की अनुमति नहीं होगी और मेट्रो से यात्रा करने वालों के लिए ही यह सेवाएं उपलब्ध होंगी।

डीएमआरसी ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया, “और हम शुरू हो गए! डीएमआरसी द्वारा दिल्ली में पहली बार ट्रायल आधार पर आज सुबह से फीडर इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू हुआ। केवल दिल्ली मेट्रो स्मार्ट कार्ड या मेट्रो डीटीसी स्मार्ट कार्ड धारक मेट्रो के यात्रियों को ही इन ई बसों की सेवाएं लेने की अनुमति होगी।”

अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो स्टेशनों से चलने वाली बसों के लिए यात्रियों का प्रवेश मेट्रो स्टेशन से ही होगा और बसें, पहले से निर्धारित गंतव्यों पर ही यात्रियों को उतारेंगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password