Delhi Assembly: भाजपा के तीन विधायकों को अस्थायी किया निलंबित, 15 मिनट स्थगित रही कार्यवाही

Delhi Assembly

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शहर की इकाई के अध्यक्ष आदेश कुमार द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ की गई कथित ‘‘अपमानजनक’’ टिप्पणी को लेकर सदन में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों के विरोध जताए जाने के बीच भाजपा के तीन विधायकों को सोमवार को दिनभर के लिए निलंबित कर दिया।

जानें क्या है पूरा वाकया

आपको बताते चलें कि, विधायक अनिल बाजपेयी, जितेंद्र महाजन और अजय महावर अपने स्थानों पर खड़े हो गए थे, जिसके बाद अध्यक्ष ने उनसे बैठने का अनुरोध किया। वे नहीं माने और फिर अध्यक्ष ने उन्हें सदन से बाहर जाने को कह दिया। इसके बाद, एक बार फिर सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित की गई। इससे पहले सुबह भी कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित किया गया था। सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक आसन के पास आ गए थे और केजरीवाल के खिलाफ भाजपा के नेता की टिप्पणी के विरोध में नारेबाजी करने लगे थे।

आप विधायक ने की माफी मांग

इस सदन की कार्यवाही के दौरान ‘आप’ के विधायक मोहिंदर गोयल ने मांग की कि गुप्ता माफी मांगें। उन्होंने गुप्ता के खिलाफ निंदा प्रस्ताव की मांग भी की। उन्होंने कहा,‘‘ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता के खिलाफ सदन में निंदा प्रस्ताव लाया जाना चाहिए। विपक्ष के नेता को माफी मांगनी चाहिए।’’

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password