Delhi Airport: टी1 टर्मिनल पर करीब 18 महीने बाद फिर से शुरू होगा उड़ानों का संचालन, जानिए कब से शुरू होंगी सेवाएं

नई दिल्ली। दिल्ली हवाई अड्डे के टी1 टर्मिनल पर करीब 18 महीने के बाद 31 अक्टूबर से उड़ानों का संचालन फिर से शुरू होगा। इसका संचालन करने वाली कंपनी दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डायल) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। जीएमआर समूह के नेतृत्व वाले डायल ने बताया कि इससे पहले दिल्ली हवाई अड्डे के टी3 और टी2 टर्मिनल ने क्रमशः 25 मई, 2020 तथा 22 जुलाई, 2021 से उड़ानों का संचालन फिर से शुरू किया। टी1 टर्मिनल से उड़ानों का संचालन दोबारा शुरू होने से दिल्ली हवाई अड्डा पूरी तरह से काम करना शुरू कर देगा।

डायल ने एक वक्तव्य में कहा, ‘करीब 18 महीने तक बंद रहने के बाद टी1 टर्मिनल से उड़ानों का संचालन फिर से शुरू हो जाएगा। विमानन कंपनी इंडिगो और स्पाइसजेट अपनी सेवाएं शुरू करेंगी।’ टी1 टर्मिनल से उड़ानों का परिचालन बहाल होने पर इंडिगो की पहली उड़ान मुंबई के लिए रवाना होगी।

गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर लागू किए गए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण टी1 टर्मिनल पर 25 मार्च 2020 के बाद से उड़ानों का परिचालन बंद था। डायल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विदेह कुमार ने कहा, ‘तीसरे टर्मिनल के फिर से शुरू होने के साथ, दिल्ली हवाई अड्डा पूरी तरह काम करना शुरू कर देगा। हम यात्रियों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि दिल्ली हवाई अड्डे पर वे एक सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण में होंगे।’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password