Happy Birthday Deepika Padukone: 35 साल की हो गईं दीपिका पादुकोण, मॉडलिंग से लेकर फिल्मों तक जानें कैसा रहा है सफर

Deepika Padukone news

नई दिल्ली। ओम शांति ओम से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) आज अपना 35वां बर्थडे मना रही हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। यही कारण है कि आज वो इस मुकाम तक पहुंच पाई हैं। दीपिका ने अपने जीवन में कई उतार चढ़ाव देखे हैं। कभी मॉडलिग से अपना करियर शुरू करने वाली दीपिका वर्तमान समय में बॉलीवुड में टॉप की एक्ट्रेस हैं। उनकी एक्टिंग में तूती बोलती है। आज हम उनसे जुड़ी कुछ ऐसे ही बातों को जानेंगे जिसे कम ही लोग जानते हैं।

भारत में नहीं हुआ है दीपिका का जन्म

दरअसल, दीपिका पादुकोण मुल रूप से भारत की ही हैं। पर उनका जन्म 5 जनवरी 1986 को डेनमार्क की राजधानी कोपनहेगन में हुआ था। ऐसा इसलिए कि उनके पिता प्रकाश पादुकोण (Prakash Padukone) मशहुर बैडमिंटन खिलाड़ी थे और मां उज्जवला पादुकोण (Ujjwala Padukone) एक ट्रैवल एजेंट थीं। उस दौरान वे लोग डेनमार्क में रहा करते थे। लेकिन दीपिका जब 1 साल की हुई तो उनके माता-पिता वापस बेंगलुरू लौट आए। दीपिका की पढ़ाई लिखाई भी यहीं हुईं।

बचपन में एक एड में मिला था काम करने का मौका

दीपिका शुरूआती दिनों में अपने पिता की तरह ही बनना चाहती थीं। वो बैडमिंटन में ही अपना कैरियर बनाना चाहती थी। लेकिन कहते हैं ना कि नसीब में जो लिखा होता है वहीं मिलता है। ठीक उसी तरह दीपिका के साथ भी हुआ। उन्हें बहुत ही कम उम्र में एक एड कंपनी से काम करने का ऑफर मिला और फिर क्या था यहीं से शुरू हो गया उनका बॉलीवुड में आने का सपना देखना।

मॉडलिंग के कारण उन्हें मिला अपना पहला ब्रेक

उन्होंने साल 2004 से मॉडलिंग की शुरूआत कर दी थी। धीरे-धीरे उन्हें एड, मॉडलिंग, शॉट फिल्म, और रैंप वॉक आदि में काम मिलना शुरू हो गया। उन्हें फिल्मी दुनिया में लोग पहचानने लगे। मॉडलिंग के कारण ही उन्हें फिल्मी नगरी में पहला ब्रेक मिला। हालांकि ये कोई फिल्म नहीं थी। ये था हिमेश रेशमयां का मसहुर सॉन्ग एल्बम ‘आप का सुरूर’ जिसके गाने (नाम है तेरा) में उन्हें काम करने का मौका मिला। यह एल्बम काफी सफल रहा।

पहली ही फिल्म में शाहरूख के साथ किया काम

साल 2007 में उन्होंने फराह खान के निर्देशन में बनी फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की। पहली ही फिल्म उन्हें शाहरूख खान के साथ मिली। इस फिल्म ने दीपिका को एकदम से शोहरत दिला दी। इसके बाद तो मानो उन्होंने पिछे मुड़कर नहीं देखा। लगातार उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल करती है। दीपिका उन अभिनेत्रियों में से हैं जिनके अकेल दम पर फिल्में अच्छी कमाई करती हैं।

फिल्मों के साथ वो अपने निजी जीवन को लेकर भी काफी चर्चा में रहती हैं। उनके लव लाइफ के किस्से लोग खुब पसंद करते हैं। लेकिन सभी चीजों को पीछे छोड़कर उन्होंने साल 2018 में फिल्म अभिनेता रणवीर सिंह (Ranveer singh) से शादी कर ली और उन्हें बॉलिवुड का सबसे हॉट कपल माना जाता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password