ITI रजिस्ट्रेशन की बढ़ी अंतिम तारिख, 30 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन

ITI रजिस्ट्रेशन की बढ़ी अंतिम तारिख, 30 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन

भोपाल: प्रदेश के शासकीय और निजी आई.टी.आई. (ITI) में रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग के लिए अंतिम तिथि में बदलाव किया गया है। आई.टी.आई. के लिए रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया 21 सितम्बर से शुरू हो रही है। शासकीय आई.टी.आई. में भी रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग की तारीख 25 सितम्बर से 30 सितम्बर निर्धारित की गई है। इससे पहले रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 28 सितंबर तय की गई थी।

16 अक्टूबर तक खुला रहेगा एमपी ऑनलाईन पोर्टल

इसी के साथ आई.टी.आई. के लिए रजिस्ट्रेशन एवं च्वाइस फिलिंग के लिए मध्यप्रदेश ऑनलाईन पोर्टल अब 16 अक्टूबर तक खुला रहेगा। जिससे जो छात्र पूर्व में रजिस्ट्रेशन नहीं कर सके है वे इस अवधि में रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग कर सकते हैं।

शासकीय आई.टी.आई. में अब तक कुल 14 हजार 574 बच्चों को प्रवेश दिया गया है। इसमें क्रॉस ट्रेनिंग स्किल में 14 हजार 235, इंडिस्ट्रीयल मेनेजमेंट समिति 213 में तथा ड्यूल सिस्टम ऑफ ट्रेनिंग में 136 बच्चों को प्रवेश मिला है।

दूसरे राज्य के आवेदकों के लिए आरक्षण नहीं होगा लागू

आपको बता दें, इस साल राज्य के बाहर के आवेदक भी शासकीय एवं निजी आई.टी.आई. में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकेंगे। वहीं राज्य के बाहर के आवेदकों के लिए आरक्षण लागू नहीं होगा। खाली सीटों पर पहले राज्य के मूल निवासियों को प्रवेश दिया जायेगा। प्रवेश के बाद जो सीटें खाली बचेंगी उन पर राज्य के बाहर के आवेदकों को प्रवेश मिलेगा। राज्य के बाहर के आवेदक चयन सूची में सबसे नीचे होंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password