दमोह के गंगा जमुना स्कूल का PFI और SDPI कनेक्शन

Damoh Hijab Case: दमोह के गंगा जमुना स्कूल का PFI और SDPI कनेक्शन, प्याज की तरह खुलेंगी पर्तें!

damoh-hijab-sanketik-photo-news
Share This

दमोह। Damoh Hijab Case: दमोह की गंगा जमुना स्कूल का कनेक्शन हिजाब पोस्टर से शुरू हुआ मामला टेरर फंडिंग से भी जुड़ता नजर आ रहा है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि एसडीपीआई (SDPI) गंगा जमुना स्कूल को सपोर्ट करता था। इतना ही नहीं संचालक समित कई टीचर भी इस बैठक में शामिल भी हुए हैं।

क्या है एसडीपीआई (SDPI)

इस मामले में जांच एजेंसिया जांच कर रही थी। सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरें आ रही हैं कि स्कूल (Damoh Hijab Case) के प्रिंसिपल और शिक्षक एसडीपीआई (SDPI) की बैठकों में शामिल होते थे। इस मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी बयान जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि इस मामले में अभी प्याज की तरह परतें दर परतें खुलती जा रही हैं। गौरतलब है कि एसडीपीआई एक पॉलिटिकल संगठन है।

MP Election 2023: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने क्यों कहा, महिलाओं से माफी मांगे प्रियंका गांधी

प्रिंसिपल और शिक्षक हुए थे गिरफ्तार 

रविवार को स्कूल के प्रिंसिपल सहित एक टीचर और चौकीदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही खबरें आ रही हैं कि स्कूल की बिल्डिंग पर प्रशासन का बुलडोजर भी चल सकता है। दरअसल जानकारी के अनुसार दमोह नगर पालिका ने गंगा जमुना स्कूल के नाम एक नोटिस भेजकर तीन दिन के अंदर जबाव देने को कहा है। जिसमें बिना अनुमति निर्माण कार्य करने की बात कही गई है। अगर स्कूल प्रशासन द्वारा इसका जबाव नहीं दिया जाता है तो नगर पालिका द्वारा इस अवैध निर्माण कार्य पर बुलडोजर चलाया जा सकता है।

ये बातें भी बाल संरक्षण की रिपोर्ट में आई सामने – Damoh Hijab Poster:

राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने जांच रिपोट के आधार पर दमोह एसपी और कलेक्टर को एक पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने स्कूल बंद करने की मांग की थी। जांच में पता चला है कि स्कूल में कई जगह पर आयतें भी लिखी गईं थीं। जिन्हें बाद में पेंट करके दबाने और छिपाने का प्रयास किया गया था।

स्कूल में नहीं हिंदी और संस्कृत विषय – Damoh Hijab Poster:

जांच रिपोर्ट को लेकर एक बात सामने आया है जिसमें बताया गया है कि स्कूल से पास में मस्जिद के लिए एक गुप्त रास्ता बनाया गया था। साथ ही स्कूल में हिन्दी और संस्कृत विषयों को शामिल नहीं किया गया है। ​बल्कि स्कूल में केवल कुरान और आयतों की शिक्षा दी जाती थी। बच्चों को होमवर्क में भी आयतें याद करने के लिए दी जाती थीं।

MP Weather: आने वाले तीन दिन तक गर्मी इसी तरह ढाएगी सितम, 14 जिलों में हल्की बारिश के आसार

कम फीस का झांसा – Damoh Hijab Poster:

दमोह के गंगा जमुना स्कूल (Damoh Hijab Poster) में कम फीस और इंग्लिश मीडियम का झांसा देकर परिजनों को फसाया जाता था। एडमिशन Damoh Hijab Case लेने के बाद यहां पर इस्लाम की शिक्षा दी जाती थी। जिसके बाद अब बाल आयोग ने स्कूल को बंद करने की मांग की है। राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग की जांच आयोग की रिपोर्ट के आधार पर ये पत्र लिखा है। जिसके अनुसार कुछ संदिग्ध बातें सामने आई हैं। जिसमें स्कूल से पास स्थित मस्जिद के लिए स्कूल के अंदर से गुप्त रास्ता बनाया गया था।

Aloe Vera For Hair: बालों को काला, लंबा और घना बनाने के लिए, क्या है एलोवेरा लगाने का सही तरीका

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password