National Junior Athletics Championships 2021: 24 साल पुराने राष्ट्रीय रिकॉर्ड को तोड़कर डाबर ने मप्र को दिलाया दूसरा स्वर्ण

भोपाल। गुहावटी में खेली जा रही 36वीं राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में प्रदेश के सुनील डाबर का जलवा बरकरार है। सुनील ने सोमवार को 24 साल के राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़कर प्रदेश को लगातार दूसरा गोल्ड दिलाया है। सुनील ने सोमवार को 5000 मीटर की दौड़ में पहला स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने 14 मिनट 13.95 सेकेंड का समय लेकर नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया है। इस प्रतियोगिता में सोमवार को मप्र के खिलाड़ियों ने दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य सहित चार पदक जीते। सुनील से पहले यह रिकॉर्ड मणिपुर के एथलीट एन गोजन सिंह के नाम था। सिंह ने साल 1996 में 1: 14.48 सेकंड के साथ यह राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था। बता दें कि सुनील का इस प्रतियोगिता में यह दूसरा गोल्ड मेडल है।

बजरंग प्रजापति ने दिलाया रजत
इसी तरह प्रतियोगिता में म.प्र. एथलेटिक्स अकादमी के खिलाड़ी बजरंगी प्रजापति ने 10 किलो मीटर पैदल चाल 43 मिनट 36.53 सेकेण्ड में पूरी की और मध्य प्रदेश को रजत पदक दिलाया। अकादमी की खिलाड़ी निमिषा दायमा ने ट्रिपल जम्प में मध्य प्रदेश को कांस्य पदक दिलाया। निमिषा ने यह पदक 11.62 मीटर कूदकर अर्जित किया। प्रतियोगिता के अंतर्गत सोमवार को खेले गए शॉटपुट अंडर-14 इवेन्ट में मध्य प्रदेश के खिलाड़ी हेमंत सिंह रघुवंशी ने शॉटपुट में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाते हुए 18.84 मीटर गोला फेंककर मध्य प्रदेश को स्वर्ण पदक दिलाया। राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें मिल रही सफलता पर खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। यह राष्ट्रीय प्रतियोगिता 10 फरवरी तक खेली जाएगी। प्रतियोगिता में 22 खिलाड़ी अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक श्री एस. के. प्रसाद, घनश्याम यादव, अनुपमा श्रीवास्तव और वीरेंदर डबास के मार्ग दर्शन में भागीदारी कर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password