Punjab Municipal Election Results: नगर निकायों के चुनाव की मतगणना शुरू, 70 प्रतिशत से ज्यादा हुआ था मतदान

चंडीगढ़। (भाषा) पंजाब में 100 से अधिक नगर निकायों (Punjab Municipal Election Result) के लिए हुए चुनाव की मतगणना आज शुरू हुई। अधिकारियों ने इस बारे में बताया। उन्होंने बताया कि सुबह नौ बजे मतगणना आरंभ हुई। मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी है। राज्य में 14 फरवरी को नगर निकायों के चुनाव के लिए 70 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ था।

अबोहर, बठिंडा, बटाला, कपूरथला, मोहाली, होशियारपुर, पठानकोट और मोगा के आठ नगर निगमों के 2302 वार्ड और 109 नगर परिषदों के लिए कुल 9222 उम्मीदवार मैदान में हैं। राज्य चुनाव आयोग ने मोहाली नगर निगम में दो मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान का आदेश दिया था इसलिए इस निगम के लिए मतगणना बृहस्पतिवार को होगी।

उम्मीदवारों में 2,832 निर्दलीय, 2307 सत्तारूढ़ (Punjab Municipal Election Result) कांग्रेस के जबकि 1569 शिरोमणि अकाली दल के हैं। भाजपा ने 1003, आप ने 1606 और बसपा ने 160 उम्मीदवार उतारे हैं। विपक्षी दलों ने सत्तारूढ़ कांग्रेस पर रविवार को मतदान केंद्रों पर ‘‘कब्जा’’ करने और ‘‘हिंसा में संलिप्त रहने’’ के आरोप लगाए थे वहीं मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा था कि चुनाव में आसन्न हार देखकर विपक्ष आधारहीन आरोप लगा रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password