Coronavirus Update: अब बिना मास्क दिखे तो पहले चालान फिर होगी FIR

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार अब कोरोना को लेकर अलर्ट हो गई है। इसी के चलते बिना मास्क वाले लोगों पर अब कार्रवाई की जाएगी। लेकिन विपक्ष ने सरकार की तैयारियों पर तंज कसा है।

प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामले एक बार फिर से डराने लगे हैं। हालांकि प्रशासन ने बैठक कर अब सख्ती करना शुरू कर दिया है। कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं करने मास्क नहीं लगाने पर पहली बार चालान होगा और लापरवाही करते हुए दूसरी पाए जाने पर सीधे FIR होगी। लेकिन ये सख्ती जमीन पर उतर पाएगी, ये बड़ा सवाल है। क्योकिं शहर में भीड़ को काबू करना मुश्किल हो रहा है। पिछले 11 दिन में प्रदेश में 3 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे ने जल्द ही समीक्षा बैठक करने की बात कही है।

विपक्ष ने सरकार के कदमों पर फिर सवाल उठाए हैं। बीजेपी का कहना है सरकार के पास कोई तैयारी नहीं है। कोरोना का नया स्ट्रेन पड़ोस तक पहुंच चुका है। नागपुर में लॉकडाउन लग रहा है, बावजूद इसके सरकार अब तक सिर्फ नियम कायदों की बात कर रही है जमीन पर कुछ भी नजर नहीं आ रहा है।

प्रदेश में सियासत अपनी जगह है। महामारी के बढ़ते खतरे के बीच प्रदेश में वैक्सीनेशन का काम जोरों पर चल रहा है। शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने वैक्सीन लगवाई। नेता प्रतिपक्ष ने भी कहा है कि वह 15 मार्च को टीका लगवाएंगे। छत्तीसगढ़ ने कोरोना के पहले राउंड की लड़ाई काफी शिद्दत से लड़ी, अब जरूरत एक बार फिर उसी तरह से कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने की है। जिसमें आम लोगों के साथ राजनीति दलों को भी मिलजुकर इसका सामना करना होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password