Coronavirus Studie jararacussu pit viper : सांप के जहर से होगा कोरोना का इलाज! शोधकर्ताओं को मिली चौंकाने वाली जानकारी।

नई दिल्ली। कोरोना को लेकर एक अच्छी Coronavirus Study jararacussu pit viper खबर मिल सकती है। जिसके संकेत मिले हैं। ब्राजील के रिसर्चर्स का कहना है कि ब्राजील में पाये जाने वाले जराराकुसु सांप के जहर से कोरोना वायरस को खत्म करने में मदद मिल सकती है। इसमें मौजूद एक मॉलेक्यूल को बंदर के सेल डालने पर ये पाया गया कि ये कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने में काफी हद तक मदद करता है। इसके जहर ने कोरोना फैलने की क्षमता को 75 प्रतिशत तक रोका है। हालांकि इंसानों पर इसकी जांच को लेकर कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है। इस पर भी विचार किया जा रहा है।

क्या है रिपोर्ट
साइंटिफिक जर्नल मॉलेक्यूल्स में प्रकाशित एक स्टडी के मुताबिक jararacussu pit viper ब्राजीलियन वाइपर सांप से निर्मित एक अणु ने बंदर की कोशिकाओं में वायरस के फैलने की क्षमता को 75% तक रोक दिया है। रिपोर्ट में यह भी पाया गया है कि सांप के जहर के एक हिस्से ने वायरस के खास प्रोटीन को भी रोकने में काफी मदद की है।

क्या है ये मॉलेक्यूल
शोधकर्ताओं के मुताबिक यह मॉलेक्यूल पेप्टाइड या अमीनो एसिड की एक चेन होती है जो कोरोना वायरस के एंजाइम से कनेक्ट हो जाती है। अपनी एंटीबैक्टीरियल गुणों के लिए इस स्नेक को पहले से ही जाना जाता रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password