Corona Third Wave: तीसरी लहर से निपटने की तैयारी तेज, इंदौर से 1 हजार डॉक्टर्स को दी जाएगी स्पेशल ट्रेनिंग

Corona Third Wave: तीसरी लहर से निपटने की तैयारी तेज, इंदौर से 1 हजार डॉक्टर्स को दी जाएगी स्पेशल ट्रेनिंग

इंदौर। प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर अब कम हो गया है। वहीं तीसरी लहर को लेकर लगातार चेतावनी जारी की जा रही है। इसको लेकर प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक लोगों को चेतावनी दे चुके हैं। बीते दिनों सीएम शिवराज सिंह ने भी लोगों को तीसरी लहर को रोकने के लिए सावधानियां बरतने की चेतावनी दी थी। वहीं डॉक्टर्स को भी तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार किया जा रहा है। इंदौर में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

यहां से सरकारी और निजी अस्पतालों के करीब 1 हजार डॉक्टर्स को कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की ट्रेनिंग दी जाएगी। चाचा नेहरू अस्पताल के अधिकारी हेमंत जैन ने मीडिया को बताया कि सरकारी और बड़े निजी अस्पतालों के करीब 1 हजार डॉक्टर्स को ट्रेनिंग देने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए 15 सेशन प्लान किए गए हैं। इन सेशन में इन डॉक्टर्स की ट्रेनिंग कराई जाएगी। इसके बाद अगर जरूरत पड़ती है तो इन्ही डॉक्टर्स से अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की ट्रेनिंग भी कराई जाएगी। डॉक्टर ने जैन ने बताया कि हम इस ट्रेनिंग में डॉक्टर्स को स्पेशल कोरोना के इलाज पर ध्यान दे रहे हैं। इसमें ऑक्सीजन, मेडिसिन और अन्य कोरोना उपचारों का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इंदौर में तेजी से हुआ कोरोना वैक्सिनेशन…
वहीं कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए इंदौर समेत पूरे प्रदेश में कोरोना वैक्सिनेशन भी तेजी से हुआ है। अब प्रदेश में 25 जुलाई से स्कूलों के खोलने की भी तैयारी की जा रही है। इससे पहले करीब 90 प्रतिशत शिक्षकों का वैक्सिनेशन किया जा चुका है। राजधानी में करीब 30 हजार में से 25 हजार शिक्षकों का वैक्सिनेशन किया जा चुका है। वहीं प्रदेश में अब तक 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

ऐसे में कोरोना से निपटने के लिए जहां वैक्सिनेशन तेजी से किया जा रहा है। वहीं तीसरी लहर से निपटने की तैयारी भी तेजी से की जा रही है। राजधानी के हमीदिया अस्पताल में भी कोरोना से निपटने के लिए बच्चों के लिए भी वॉर्ड बनाया गया है। वहीं राजधानी भोपाल समेत पूरे प्रदेश में कोरोना से निपटने की तैयारियां तेज हो गईं हैं। वहीं तीसरी लहर को लेकर लोगों को लगातार चेतावनी जारी की जा रही है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password